कर्नाटक सरकार : BJP की बढीं मुश्किलें, दो निर्दलीय MLA भी कांग्रेस के समर्थन में

- in ख़ास खबर, राजनीति
कर्नाटक सरकारकर्नाटक सरकार

बेंगलुरु। कर्नाटक सरकार में बनाने को लेकर सियासी ड्रामा जारी है। एक तरफ जहां येदियुरप्पा ने बिना बहुमत साबित किये सीएम पद की शपथ ले ली। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस और जेडीएस के विधायक दो अन्य निर्दलीय विधायकों के साथ मिलकर कर्नाटक विधानसभा के सामने धरना दे रहे हैं। सवाल ये भी है कि बीजेपी अपना बहुमत कैसे साबित करेगी? अब तो उनका साथ निर्दलीय विधायकों में ने भी छोड़ दिया है।

पढ़ें:- कर्नाटक की सरकार: येदियुरप्पा ने ली सीएम पद की शपथ, कांग्रेस के पास एक ही उम्मीद 

कर्नाटक सरकार कौन बनाएगा? 

भाजपा सीएम उम्मीदवार येदियुरप्पा ने भले ही सीएम पद की शपथ ले ली हो। लेकिन बड़ा सवाल ये उठता है कि उनकी पार्टी बहुमत साबित कैसे करेगी? भाजपा के पास कुल 104 सीटें हैं। उसे बहुमत के लिए 8 सीटों की और जरुरत है। वहीं निर्दलीय विधायकों ने भी भाजपा का साथ छोड़ दिया है। ये दोनों विधायक विधानसभा परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों के साथ मिलकर धरना दे रहे हैं। दोनों विधायकों का नाम आर शंकर और नागेश बताया जा रहा है।

कांग्रेस के साथ धरने में दोनों निर्दलीय विधायक
कांग्रेस के साथ धरने में दोनों निर्दलीय विधायक

इसमें चौकाने वाली बात यह कि इसके बावजूद भाजपा दो निर्दलीय विधायकों व कांग्रेस के 7 विधायकों के अपने समर्थन में होने का दावा कर रही है। सीएम पद की शपथ लेने के बाद येदियुरप्पा ने दावा किया है कि जो दो निर्दलीय विधायक कांग्रेस के साथ दिख रहे हैं। उनके साथ हैं कल (शुक्रवार) तक का इंतज़ार कीजिए।

पढ़ें:- कर्नाटक में भाजपा की बनी सरकार तो कांग्रेस उठाएगी ये तीन बड़े कदम 

सुप्रीम कोर्ट कांग्रेस और जेडीएस की आखिरी उम्मीद 

येदियुरप्पा के सीएम पद की शपथ लेने से कांग्रेस नहीं रोक पायी है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सुनवायी को शुक्रवार तक टाल दिया है। वहीं कांग्रेस और जेडीएस को अपने विधायकों को टूटने से बचाने की चुनौती हैं। वहीं बुधवार से कांग्रेस के चार विधायक लापता हैं। उनकी कोई खबर नहीं है। हालांकि कांग्रेस की तरफ से कहा गया है कि आनंद सिंह को छोड़कर बाकी सभी विधायक उनके साथ हैं। आनंद सिंह रेड्डी बंधुओं के बेहद करीब माने जाते हैं।

loading...
Loading...

You may also like

राजस्थान चुनाव: राहुल व मोदी मतदाताओं को मतदान केंद्र तक लाने में रहे असफल

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारक