Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

ड्राइवर की बेटी बन गई जज, RJS एग्जाम में हासिल की 66वीं रेंक

Kartika

Kartika

जयपुर। राजस्थान ज्यूडिशियल सर्विस परीक्षा (RJS Exam) का रिजल्ट कुछ दिन पहले जारी हुआ. इस परीक्षा में जोधपुर की रहने वाली 23 वर्षीय कार्तिका (Kartika) ने 66वीं रैंक हासिल की. दरअसल कार्तिका के पिता राजस्थान हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के ड्राइवर हैं. अब उनकी बेटी ही जज बन गई है.

राजस्थान ज्यूडिशियल सर्विस परीक्षा में 66वीं रैंक हासिल करने वाली कार्तिका (Kartika) के पिता हाईकोर्ट के जज के ड्राइवर है. इस परीक्षा को पास करने के बाद वह खुद अब जिला जज के पद पर सेलेक्ट हो गई है. कार्तिका ने अपनी सफलता पर कहा की उन्हें मालूम था वह एक दिन जरूर कामयाबी हासिल करेंगी.

पिता जज के ड्राइवर

कार्तिका (Kartika) ने कहा कि उनके पिता पिछले 31 साल से राजस्थान के मुख्य न्यायधीश के ड्राइवर हैं. इस वजह से मुझे बहुत कम उम्र में ही काले कोट और इसके आसपास के माहौल का शौक हो गया था. मेरा सिर्फ एक ही सपना था कि काला कोट पहनना है.

कार्तिका ने अपनी स्कूली शिक्षा जोधपुर के सेंट ऑस्टिन स्कूल से की. वहीं, लॉ की पढ़ाई जोधपुर के जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय से की. कार्तिका ने कहा कि अपने 5वें और 6वें सेमेस्टर के दौरान डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में इंटर्नशिप करना शुरू किया। इससे उन्हें कानून की पढ़ाई में और आर्थिक मदद मिली.

RJS Exam की Online तैयारी

कार्तिका बताती हैं कि कोविड पीरियड में उत्कर्ष ऐप के ऑनलाइन सिलेबस से तैयारी शुरू की. परीक्षा की तैयारी के लिए रोज 3 से 4 घंटे पढ़ती थी. लेकिन जब परीक्षा की तारीखें जारी हुई तो मैं हर दिन 10 से 12 घंटे तक पढ़ती थी. मेरा कोई फेसबुक या इंस्टाग्राम अकाउंट नहीं है.

अग्निवीर भर्ती के लिए सफल अभ्यर्थियों की 13 नवंबर को होगी लिखित परीक्षा

कार्तिका के पिता राजेंद्र गहलोत ने कहा कि उन्हें प्रेरित करने और हर तरह से समर्थन देने में उनकी मां बड़ा योगदान रहा है. दिलचस्प बात यह है कि ऐसे समय में जब ज्यादातर लोग सोशल मीडिया पर काफी समय बिताते हैं, लेकिन कार्तिका ने खुद को सोशल मीडिया से दूर रखा है.

Exit mobile version