Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कासगंज अपहरण और हत्या कांड: पुलिस एंकाउंटर में एक अपहरणकर्ता गिरफ्तार, दो की तलाश जारी

Kasganj kidnapping and murder case

Kasganj kidnapping and murder case

उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में एक 10 साल के मासूम लोकेश के अपहरण और हत्या के सनसनीखेज मामले में गुरुवार तड़के मुठभेड़ में एक अपहरणकर्ता अजय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके पैर में गोली लगी है। बाकी दो अन्य आरोपी अभी भी फरार हैं जिनकी तलाश में पुलिस की कई टीमें लगी हुई हैं।

जानकारी के अनुसार, कासगंज में 18 जनवरी 2021 को एक 10 साल के मासूम लोकेश के अपहरण और फिर हत्या कर दिए जाने के मामले में आज सुबह कासगंज पुलिस ने एक अपहरणकर्ता अजय को पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। अजय के पैर में गोली लगी है। उसे गंभीर हालत में अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है जबकि इस मामले में अभी भी दो अन्य आरोपी फरार हैं।

अपहृत मासूम की निर्मम हत्या, अपहरणकर्ताओं ने मांगी थी 40 लाख की फिरौती

मासूम के दिन दहाड़े अपहरण और हत्या से मासूम के परिवार में कोहराम मचा हुआ है। अपहरण के बाद हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और मासूम के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया था।

यह पूरा मामला कासगंज के थाना सिढ़पुरा क्षेत्र के गांव पिथनपुर का है। यहां 10 वर्षीय लोकेश 18 जनवरी को सुबह अपने घर से खेलने के लिए एक मंदिर की तरफ गया था जहां से उसका अपहरण कर लिया गया। उसके बाद परिजनों ने उसको बहुत ढूंढने का प्रयास किया लेकिन उसका कहीं कोई पता नहीं चल सका । जब पीड़ित इसकी शिकायत थाने लेकर बुधवार को पहुंचे तो पुलिस ने मामले की जांच करने का वायदा करके यह कहकर टरका दिया कि मामले की जांच करेंगे और उसके बाद उसकी जानकारी करेंगे।

विधायक विजय मिश्रा की बढ़ी मुश्किलें, पति-पत्नी के पास आय से 924 गुना संपत्ति होने का आरोप

बुधवार को उस समय पुलिस प्रशासन और परिजनों में हडकंप मच गया जब एक व्यक्ति द्वारा मासूम बच्चे को 40 लाख रुपये की फिरौती लेकर छोड़ने का परिजनों के पास फोन आया। अपहरणकर्ताओं ने फोन पर कहा था कि यदि 40 लाख रुपए के लेकर नहीं आए तो मासूम की हत्या कर फेंक दिया जाएगा। आखिर उन्होंने लोकेश की हत्या कर दी।

पुलिस यदि 18 जनवरी को लोकेश के अपहरण होने के तुरंत बाद ही सक्रिय हो जाती तो लोकेश को सकुशल मुक्त कराया जा सकता था। लेकिन पुलिस कल 40 लाख की फिरौती का फोन आने के बाद सक्रिय हुई और तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

इधर, मृतक लोकेश की मां देवकी देवी चीख चीख कर कह रही है कि गांव के ही राम बहादुर,राज बहादुर, नरेश,जोड़ीदार और भोला उर्फ अर्जुन ने धमकी दी थी और ये ही जिम्मेदार हैं। पुलिस की कार्य प्रणाली से भी लोकेश के परिजन काफी निराश हैं।

Exit mobile version