Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कासगंज : पेट्रोल से भरी मालगाड़ी की टक्कर से लेवलिंग मशीन के उड़े परखच्चे

मालगाड़ी से टक्कर

मालगाड़ी से टक्कर

उत्तर प्रदेश में कासगंज के पटियाली क्षेत्र में गुरूवार को रेलवे लाइन पार करते समय एक मालगाड़ी की टक्कर से एक लेविलिंग मशीन के परखच्चे उड़ गये।

रेलवे सूत्रों ने यहां बताया कि पटियाली क्षेत्र के कुछ लोग एक ट्रैक्टर के पीछे लेवलिंग मशीन को बाधकर ले जा रहे थे और नगला काजी गाव के पास बिना रेलवे फाटक के रेलवे ट्रैक पार करने लगे। लेवलिंग मशीन के रेलवे ट्रैक में फस गयी। इस बीच कानपुर जा रही पेट्रोल से भरी मालगाड़ी रेलवे ट्रैक के बीच फंसी खड़ी लेवलिंग मशीन से टकरा गई।

भारत-ताइवान दोस्ती से आग बबूला ड्रैगन, कहा- हिंदुस्तान का होगा बड़ा नुकसान

उन्होंने बताया कि इस हादसे में लेवलिंग मशीन के परखच्चे उड़ गए। गनीमत यह रही कि कोई बड़ा हादसा नही हुआ। यदि मालगाड़ी पलट जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था, आग भी लग सकती थी क्योंकि मालगाड़ी में पेट्रोल भरा हुआ था। मालगाड़ी कानपुर जा रही थी।

रेलवे सूत्रों ने बताया कि इस हादसे के बाद मालगाड़ी लगभग पौने घंटे तक खड़ी रही और रुट बाधित रहा। सूचना पर मौके पर पहुंची आरपीएफ की टीम ने रेलवे रुट को रोककर रेलवे ट्रेक को खाली कराया। तब मालगाड़ी को पास किया गया।

लखनऊ एयरपोर्ट का 2 नवंबर से अगले 50 सालों तक कामकाज देखेगा अडाणी ग्रुप

प्रत्यक्ष दर्शी संजीव कुमार ने बताया कि इस जगह कोई भी रेलवे फाटक नही है फिर भी स्थानीय लोग अनाधिकृत रूप से यहां से अपने वाहनों को पार कराते हैं जिससे पूर्व में भी अनेकों दुर्घटनाएं हो चुकी हैं।

एक अन्य प्रत्यक्ष दर्शी सत्यवीर ने बताया कि कुछ वर्षों पूर्व कासगंज में रेलवे फाटक पार करते समय एटा से आई एक बारात की बस कट गई थी जिसमें 30 से अधिक बारातियों की मौत हो गयी थी। ऐसे में बिना रेलवे फाटक के रेलवे ट्रेक से वाहनों को पार कराना किसी भी समय खतरे का सबब बन सकता हैं।

Exit mobile version