Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कैट ने बताया आईपीएल प्रतियोगिता को आत्मनिर्भर भारत का बड़ा झटका

Kat told IPL

आईपीएल प्रतियोगिता

नई दिल्लीः खुदरा कारोबारियों के संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने बीसीसीआई द्वारा आयोजित किये जाने वाले आईपीएल प्रतियोगिता को ‘आत्मनिर्भर भारत’ और ‘वोकल फॉर लोकल’ अभियान के लिये बड़ा झटका बताया है।

देश में कोरोना टेस्ट के मामले में रफ्तार जारी, एक दिन में जांच का आंकड़ा 10 लाख के पार

संगठन ने आईपीएल में चीन की कंपनियों के निवेश का जिक्र करते हुए कहा कि यह आयोजन आत्मनिर्भर भारत के आह्वान पर बड़ा आघात है। कैट ने एक बयान में कहा कि ड्रीम11 कंपनी आईपीएल की टाइटल प्रायोजक और पांच टीमों की सह प्रायोजक है। इस कंपनी में चीन की कंपनी टैनसेंट ग्लोबल का निवेश है।

संगठन ने कहा, ‘टैनसेंट ग्लोबल के निवेश वाली कंपनी बायजु भारतीय क्रिकेट टीम की प्रायोजक है। इसी तरह अलीबाबा के निवेश वाली कंपनी पेटीएम भारतीय क्रिकेट टीम की टाइटल प्रायोजक और दिल्ली कैपिटल्स की सह प्रायोजक है। अलीबाबा के निवेश वाली एक अन्य कंपनी जोमैटो रॉयल चैलेंजर्स की सह प्रायोजक और अन्य आईपीएल टीमों की भोजन डिलिवरी भागीदार है।’

शालिनी ने किया धर्मं परिवर्तन, फेसबुक पर वीडियो वायरल कर पहुंचाई अपनी बात

इन सबके अलावा टैनसेंट ग्लोबल के निवेश वाली कंपनी स्विगी आईपीएल की सह प्रायोजक है। कैट ने भारत सरकार से इस स्थिति का मूल्यांकन करने की अपील की। कैट का दावा है कि उसके साथ देशभर की 40,000 व्यापार संघ और सात करोड़ व्यापारी जुड़े हैं।

Exit mobile version