कांवड़ यात्रा शुरू, NSG और ATS कावड़ियों की सुरक्षा के लिए तैनात

कांवड़ यात्राकांवड़ यात्रा
Loading...

नई दिल्ली। इस वर्ष सावन का कांवड़ मेला बुधवार से शुरू हो गया है। मेले से एक दिन पहले ही बड़ी संख्या में श्रधालु कांवड़ लेकर हरिद्वार पहुंच चुके हैं। वहीं हरिद्वार में कावड़ियों को ध्यान में रखते हुए पहले चरण का ट्रैफिक प्लान लागू कर दिया जाएगा।

दो चरणों का ट्रैफिक प्लान भी तैयार

बता दें कि करोड़ों की संख्या में शिव भक्त कांवड़ मेले में हरिद्वार जाते हैं। हरिद्वार पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि मेले के लिए पूरी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं और दो चरणों का ट्रैफिक प्लान भी तैयार किया गया है। यात्रा की शुरुआत के साथ ही भारी वाहनों का प्रवेश दिन के समय बंद कर दिया गया है। प्लान का पहला चरण 17 जुलाई से शुरू होकर 23 जुलाई तक रहेगा जबकी दूसरा चरण 24 जुलाई से 30 जुलाई तक रहेगा।

योगी मंत्रिमंडल में जल्द हो सकता है फेरबदल, हटाए जा सकते हैं खराब परफार्मेंस वाले मंत्री 

गोरखपुर जिले में कांवड़िये अयोध्या से सरयू का जल लाकर शिवालयों में भोलेनाथ का अभिषेक करेंगे। 26 जुलाई से ही कांविड़यों का जत्था अयोध्या के लिए रवाना होने लगेगा। इस यात्रा के चलते गोरखपुर-लखनऊ फोरलेन को चार दिन बंद रखा जाएगा।

विशेष शेड और जलपान की व्यवस्था

वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सीतापुर रोड और हरदोई रोड से कांवड़ियों का आगमन होता है। परन्तु लखनऊ शहर में कांवड़ियों के लिए अलग से कोई ट्रैफिक नियम नहीं बदला जाता है और न ही किसी प्रकार से रोका जाता है। साथ ही फैजाबाद रोड पर कई जगह कांवड़ियों के लिए विशेष शेड और जलपान की व्यवस्था की जाती है।

रक्षा मंत्री ने कहा -सीमा पर शांति के लिए समझौतों का सम्मान कर रहे हैं भारत और चीन 

एनएसजी और एटीएस की टीमें तैनात

दिल्ली के एनसीआर के गाजियाबाद और नोएडा में बुधवार से कांवड़ यात्रा शुरू हो गई है। आतंकी हमले की संभावना के चलते यात्रा के दौरान एनएसजी (NSG) और एटीएस (ATS) की टीमें तैनात की गई है। बता दें की यात्रियों की सुरक्षा के लिए हेलीकॉप्टर और 17 ड्रोन कैमरों से निगरानी की जाएगी। साथ ही मेरठ जोन में 25 जुलाई को हेलीकॉप्टर से कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा भी की जाएगी।

Loading...
loading...

You may also like

तिहाड़ में यासीन मलिक और बिट्टा जी रहे हैं नरक की जिंदगी

Loading... 🔊 Listen This News नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर