फैशन/शैली

होठो का मेकअप करते समय इन टिप्स का रखे ध्यान….

जो चीज आपके चेहरे में बड़ी व चौड़ी है, आप उसे कान्टूरिंग के जरिए छोटा दिखा सकती हैं। लेकिन जो चीज पहले से ही छोटी है, उसे बड़ा कैसे दिखाया जाए। यह वास्तव में आपको चैलेंजिंग लगेगा। लेकिन ऐसा है नहीं। यही तो मेकअप की कला है। आपको सुनने में शायद अजीब लगे, लेकिन आप मेकअप के जरिए ऐसा कर सकती हैं। मसलन, अगर आपके होंठ पतले व छोटे हैं, लेकिन आप उन्हें fuller और बड़ा दिखाना चाहती हैं तो कुछ मेकअप हैक्स के जरिए आप ऐसा आसानी से कर सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको ऐसे ही कुछ मेकअप हैक्स के बारे में बता रहे हैं, जिनकी मदद से होंठों को बेहद आसानी से बड़ा दिखाया जा सकता है-

-लिप लाइनर लगाते समय आप अपने होंठों के बाहरी हिस्से से लिप लाइन करें। इससे जब आप लास्ट में लिपस्टिक लगाएंगी तो होंठ बड़े लगेंगे। हालांकि लिप लाइनर का इस्तेमाल करते समय आप बेहद सावधानी बरतें। एक बार बाहरी तौर पर आउटलाइन बनाने के बाद उसे अंदर से भी लिप लाइनर से फिल करें। यह स्टेप आपकी लिप्स को लॉन्ग लास्टिंग बनाएगा। इसके बाद आप लिपस्टिक को अप्लाई करें।

-होंठों को fuller और plumper दिखाने के लिए Cupid bow को हाइलाइट करना भी एक अच्छा आईडिया है। इसके लिए आप अपने Cupid bow पर थोड़ा शिमरी हाईलाइटर अप्लाई करें। आप चाहें तो लोअर लिप पर भी थोड़ा सा हाईलाइटर अप्लाई कर सकती हैं।

loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.