Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दूर हो जाएगी घर की नेगेटिविटी, बाथरूम में जरूर रखें ये चीज

Bathroom

bathroom

हर घर में बाथरूम (Bathroom)  एक ऐसा स्थान होता है, जहां नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह ज्यादा होता है। इसके अलावा यदि घर में बाथरूम वास्तु के अनुसार, सही दिशा में न बना हो तो नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह ज्यादा बढ़ जाता है और इससे घर में रहने वाले लोगों पर इसका असर होता है। वास्तु एक्सपर्ट चैतन्य मलतारे के मुताबिक, घर में बाथरूम (Bathroom) का वास्तु यदि ठीक नहीं है तो कुछ उपाय करके इसे ठीक भी किया जा सकता है।

घर का वास्तु ठीक होना क्यों जरूरी

वास्तु एक्सपर्ट चैतन्य मलतारे के मुताबिक, घर और परिवार की खुशहाली के लिए वास्तु नियमों का पालन करना बेहद जरूरी होता है। घर में यदि चीजों को गलत तरीके से रखा जाता है तो वास्तु दोष उत्पन्न होने लगते हैं। इससे सारे काम बिगड़ने लगते हैं और जीवन में अशुभ घटनाएं ज्यादा होने लगती है। यदि कारण है कि घर में सकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह को बढ़ाने के लिए वास्तु नियमों का विशेष पालन किया जाता है।

ऐसे दूर करें बाथरूम (Bathroom) का वास्तु दोष

यदि किसी व्यक्ति के घर में बाथरूम (Bathroom) गलत दिशा में बना हो तो वास्तु दोष के कारण विवाह में देरी, परिवार में अशांति जैसा माहौल बन सकता है।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, बाथरूम में वास्तु दोष के कारण काम में बार-बार रुकावट आने लगती है। ऑफिस व व्यापार में आर्थिक मामले प्रभावित होते हैं।

ऐसी स्थिति में वास्तु दोष खत्म करने के लिए बाथरूम (Bathroom) में खड़ा नमक जरूर रखना चाहिए। बाथरूम में एक कोने में कटोरी में खड़ा नमक रखने से वास्तु दोष दूर हो जाता है।

इसके अलावा बाथरूम में नीले रंग की बाल्टी रखने से भी वास्तु दोष दूर होता है।

बाथरूम में कभी भी गहरे रंग की टाइल्स नहीं लगाना चाहिए। साथ ही दीवारों का रंग भी हल्का होना चाहिए, जिससे वास्तु दोष दूर हो जाता है।

Exit mobile version