Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

घर में मोरपंख रखने से चमकेगी आपकी किस्मत

feather

feather

मोरपंख (Morpankh) को हिंदू धर्म में पूजनीय दृष्टि से देखा जाता है क्योंकि मोरपंख को भगवान कृष्ण अपने माथे पर धारण करते हैं। मंदिरों में पूजा करते समय मोरपंख के पंखे का उपयोग किया जाता है। इसकी हवा से वातारण में शुद्धता आती है। मोरपंख का उपयोग कई बार नजर उतारने के लिए भी किया जाता है।

आज के समय में घर को सजाने के लिए भी लोग मोरपंख का उपयोग करते हैं। वास्तु में मोरपंख का उपोयग वास्तु दोष को दूर करने कि लिए किया जाता है। मोरपंख घर में रखने से ग्रह के दुष्प्रभावों से मुक्ति भी पाई जा सकती है। इसके अलावा भी लोग तंत्र-मंत्र के कार्यों को सिद्धि करने के लिए मोरपंख का प्रयोग करते हैं। आज हम जानेंगे कि कैसे आप मोरपंख का उपयोग करके अपना भाग्योदय कर सकते हैं एवं अपने घर में बरकत ला सकते हैं।

घर में मोरपंख रखने से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है। अपने घर में मोरपंख को इस तरह से लगाएं कि जहां सभी आने-जाने वालो की नजर उस पर पड़ती रहे। माना जाता है कि इससे आपके घर की सारी नकारात्मक शक्तियाँ नष्ट हो जाती हैं। जिससे आपके जीवन में आने वाली दिक्कते दूर होने लगती हैं।

अगर आपको पैसों से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है और आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर होती जा रही है तो अपने घर के दक्षिण-पूर्व कोने में मोरपंख लगाएं, लेकिन ध्यान रखें कि इस स्थान पर मोरपंख इस तरह से लगाएं कि उसके ऊपर किसी की नजर न पड़े। इस उपाय को करने से आपके घर में पैसे की बरकत होने लगती है और धन टिकने लगता है।

तिजोरी में मोरपंख रखना भी बहुत शुभ माना जाता है। अपनी तिजोरी या धन रखने के स्थान पर मोरपंख रख दें माना जाता है कि इससे आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है और आपकी आय में 10 गुना बढ़ोत्तरी होने लगती है।

Exit mobile version