Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

केजरीवाल सरकार ने 20 अप्रैल तक स्कूलों को CBSE प्रैक्टिकल परीक्षाएं स्थगित करने को कहा

CBSE

CBSE

देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है जिस वजह से दिल्ली सरकार ने कुछ पाबंदियां लगा दी हैं।

दिल्ली सरकार ने सरकारी और नीजी स्कूलों को बंद करने का निर्णय पहले ही ले लिया था। अब दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्कूलों से 20 अप्रैल तक सीबीएसई 10 वीं व 12 वीं की प्रैक्टिक्ल परीक्षाओं को स्थगित करने की सलाह दी है।

सिसोदिया ने शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर शनिवार को एक पोस्ट के माध्यम से छात्रों को संबोधित करते हुए, कहा, “हमने स्कूलों को अपने बाहरी परीक्षकों से परामर्श करने और शेष सीबीएसई कक्षा 10 और 12 की प्रैक्टिकल परीक्षाओं को कुछ समय के लिए स्थगित करने की सलाह दी है।

यूपी में असिस्टेंट प्रोफेसर के 2002 पदों पर भर्ती, इस वेबसाइट से करें आवेदन

सिसोदिया ने कहा कि अधिकांश स्कूलों में केवल एक या दो प्रैक्टिकल परीक्षाएं शेष रह गई हैं और हमने उन्हें 20 अप्रैल तक स्थगित करने की सलाह दी है।

मार्च के पहले सप्ताह से केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की कक्षा 10 और 12 की प्रैक्टिकल परीक्षाएं शुरू हो गई थीं। बोर्ड ने अपने सभी संबद्ध स्कूलों को मौजूदा कोविड -19 प्रोटोकॉल के अनुसार 11 जून तक प्रैक्टिकल परीक्षाएं पूरी करवाने का निर्देश दिया था। 4 मई से सीबीएसई की लिखित परिक्षाएं शुरू होनी हैं।

Exit mobile version