आखिरकार केरल के परिवहन मंत्री ने थॉमस चांडी दे ही दिया इस्तीफ़ा, जानिए क्या है पूरा मामला….

- in ख़ास खबर, राजनीति

तिरुवनंतपुरम। केरल के परिवहन मंत्री थॉमस चांडी ने बुधवार को इस्तीफ़ा दे दिया है। इससे पहले मुख्‍यमंत्री ने थॉमस चांडी और एनससीपी के नेताओं से चर्चा भी की थी। जिसके बाद उन्होंने इस्तीफ़ा का ऐलान कर दिया। हालाँकि सीएम ने कहा था कि बैठक में इस्तीफे को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। बता दें कि परिवहन मंत्री थॉमस चांडी पर जमीन घोटाले के आरोप लागे हुए थे। जिसको लेकर सीएम पर काफी दबाव था। कांग्रेस नेतृत्व वाली यूडीएफ और बीजेपी चांडी के इस्तीफे की मांग काफी समय से कर रही थी।

बुधवार को हुई बैठक के बाद मुख्यमंत्री पी विजयन से मीडिया ने थॉमस के इस्तीफे को लेकर सवाल किया इस पर उन्होंने कहा कि  ‘बैठक में इस मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं हुई है। हालांकि आज मैंने थॉमस चांडी और एनसीपी के राष्ट्रीय महासचिव टीपी पीथांबरन से चर्चा की थी। एनसीपी अपने केंद्रीय नेताओं के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करेगी और उसके बाद अपने निर्णय के बारे में हमें सूचित करेगी।’ इसके साथ ही पी विजयन ने बताया कि केरल कैबिनेट ने देवसवम बोर्ड में आर्थिक समुदायों के पिछड़े लोगों के लिए आरक्षण को लागू करने का निर्णय लिया है।

उल्लेखनीय है कि केरल के परिवहन मंत्री थॉमस चांडी पर अलपुझा जिले में लेक रिजार्ट में भूमि अतिक्रमण के आरोप लगे थे जिसको लेकर विपक्षी दल लगातार इस्तीफे की मांग कर रहे थे। रविवार को केरल की बीजेपी इकाई ने राज्यपाल पी सदाशिवम से परिवहन मंत्री थॉमस चांडी को अयोग्य घोषित करने का अनुरोध किया है। साथ ही राज्य मंत्रिमंडल में मंत्री के तौर पर कामकाज करने से रोकने का अनुरोध किया है।

loading...

You may also like

भोपाल में बीजेपी का महाकुंभ, कार्यकर्ताओं को जुटाने के लिए बुक की गयी 9 ट्रेनें

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भारतीय जनता