Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

केशव मौर्य का अखिलेश पर तंज, कहा- धनिया और गाजर के पत्तों में अंतर नहीं बता पाएंगे

Keshav Maurya

Keshav Maurya

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जनपद पहुंचे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि किसान और कृषि कानून की बात करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव धनिया और गाजर के पत्तों में अंतर नहीं बता पाएंगे। उन्होंने कहा कि आज विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए कृषि कानून को मुद्दा बनाने का प्रयास किया जा रहा है।

सपा भी कृषि कानून की आड़ में अपनी राजनीतिक रोटियां सेकना चाहती है। उन्होंने कहा कि सपा पहले व्यक्ति, फिर पार्टी और इसके बाद देश व प्रदेश की बात करती है। मौर्य ने कहा कि बीजेपी पहले देश और प्रदेश, इसके बाद पार्टी और फिर व्यक्ति की बात करती है। केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा कि कश्मीर भारत का है। अब भारत की ओर से सिर्फ पीओके पर ही बात होगी।

खरपरी स्थित एक मैरिज होम में पत्रकार वार्ता में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया कि इस बार पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में बीजेपी 200 के पार सीटें लाएगी। वहां की जनता बदलाव चाहती है। पश्चिम बंगाल की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के साथ है।

बस और ट्रक में भीषण टक्कर, 13 लोगों की दर्दनाक मौत, चार अन्य घायल

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के खिलाफ नहीं है। हमारी सरकार किसानों के पक्ष में है। खुद को किसान बताकर कुछ लोग सरकार के खिलाफ षड्यंत्र रच रहे हैं।

केशव प्रसाद मौर्य ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल से जुड़े डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने कश्मीर को लेकर कहा था कि एक देश में दो संविधान, दो निशान और दो प्रधान नहीं चलेंगे। वह अनुच्छेद 370 के पक्षधर नहीं थे। बीजेपी सरकार ने कश्मीर में अनुच्छेद 370 को धराशाई कर दिया है। इसे पश्चिम बंगाल की जनता भी जानती है।

परिवार के चार सदस्यों की हत्या कर युवक ने की आत्महत्या

इससे पूर्व उपमुख्यमंत्री ने 280 करोड़ रुपये की जिला योजना का अनुमोदन किया। इसके साथ ही उन्होंने 77 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि मैनपुरी के साथ ही प्रदेश के प्रत्येक जिले का विकास तेजी से हो रहा है। पिछली सपा सरकार में दल और जाति के आधार पर क्षेत्र का विकास होता था. हम बिना भेदभाव के काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हर दिन बीस किलोमीटर सड़क का निर्माण हो रहा है। 250 की आबादी वाले गांवों को मुख्य मार्ग से जोड़ने का काम किया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में बनने वाली सड़कों की चौड़ाई तीन मीटर से बढ़ाकर पांच मीटर कर दी गई है।

Exit mobile version