Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

मुश्किल में खट्टर सरकार, विधायक सोमबीर सांगवान ने लिया समर्थन वापस

हरियाणा। देश में जारी किसान आंदोलन का असर हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। दादरी से निर्दलीय विधायक सोमबीर सांगवान ने सोमवार को पशुधन विकास बोर्ड चेयरमैन के पद से इस्तीफा दिया था। इसके बाद उन्होंने मंगलवार को सरकार से अपना समर्थन भी वापस ले लिया है।

समर्थन वापस लेने की बात पर सांगवान ने कहा कि वे मनोहर सरकार के साथ नहीं चल सकते हैं। इससे पहले भ्रष्टाचार के मुद्दे पर निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू पहले ही मनोहर लाल सरकार से समर्थन वापस ले चुके हैं।

किसान आंदोलन : भारतीय विदेश मंत्रालय ने कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो को फटकारा

विधायक सांगवान किसान आंदोलन के समर्थन में सांगवान खाप के साथ मंगलवार सुबह दिल्ली कूच कर गए। सोमवार को सांगू धाम पर खाप की सर्वजातीय बैठक करने के बाद सोमबीर सांगवान ने कहा कि निर्दलीय चुनाव जीतने के बाद सरकार ने उन्हें पशुधन विकास बोर्ड का चेयरमैन बनाया था। किसान आंदोलन को समर्थन देने के चलते उन्होंने सरकार को इस्तीफा भेज दिया है। विधायक ने कहा कि उनके लिए समाज और भाईचारा पहले है, जबकि राजनीति और पद का उन्हें कोई लोभ-लालच नहीं है।

यूपी के 60 हजार गांवों में फहरेगा कांग्रेस का झंडा, ये है रणनीति

उन्होंने बताया कि रविवार को रोहतक के जाट भवन में 30 से अधिक खापों की बैठक आयोजित हुई थी, जिसमें किसान आंदोलन को समर्थन देने पर चर्चा की गई। विधायक ने कहा कि वो तन, मन और धन से किसान आंदोलन का समर्थन करेंगे और किसानों की मांगें परवान चढ़ने के बाद ही दिल्ली से लौटेंगे।

Exit mobile version