Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

चचेरी बहनों का अपहरण, गांव में तनाव

Kidnapping

Kidnapping of son of former DGP SVM Tripathi's sister

बहराइच। जिले के रानीपुर क्षेत्र में समुदाय विशेष के युवकों द्वारा अपहृत (Kidnapping) चचेरी बहनों का पुलिस तीन दिन बाद भी पता नहीं लगा सकी है। इस सिलसिले में एक महिला समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मामला दो समुदाय का होने के कारण गांव में तनाव व्याप्त है।

पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि क्षेत्र के एक गांव निवासी चचेरी बहनों का 11 मार्च को समुदाय विशेष के युवकों ने अपहरण कर लिया था। जानकारी होने पर परिवार के लोगों ने एक महिला सहित चार लोगों के विरुद्ध अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया है। घटना के बाद से सभी आरोपी घर से फरार हैं। अपह्रत बहनों के बरामद न होने पर गांव के लोग आरोपी के घर पहुंच गए और उनका घर फूंकने का प्रयास किया। दो समुदाय का मामला होने के चलते गांव में तनाव व्याप्त है। पुलिस अधीक्षक ने गांव का मुआयना किया है। गांव में भारी पुलिस फोर्स तैनात है।

उन्होने बताया कि गांव निवासी 16 और 17 वर्षीय नाबालिग चचेरी बहनो का गांव के ही इम्तियाज और छोटकऊ ने एक महिला के सहयोग से दो दिन पूर्व अपहरण कर लिया था। पुलिस ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की है। लेकिन समय बीतने और लड़कियों के बरामद न होने पर बहुसंख्यक समाज के लोग नाराज हो गए और गांव पहुंच गए। सभी ने आरोपियों का मकान फूंकने का प्रयास किया। इससे गांव में तनाव फैल गया। काफी संख्या में दो समुदाय के लोग एकत्रित हो गए।

घटना की जानकारी पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा को दी गई। पुलिस अधीक्षक ने गांव पहुंचकर मौके का मुआयना किया और रानीपुर थानाध्यक्ष को घटना के जल्द खुलासा करने का निर्देश दिया। साथ ही अपहृत चचेरी बहनों को बरामद करने के निर्देश दिए। प्रभारी निरीक्षक शिव नाथ गुप्ता ने बताया कि एक महिला समेत चार लोगों के विरुद्ध अपहरण का मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी गई है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर दोनों बहनों को बरामद कर लिया जाएगा। साथ ही सुरक्षा को देखते हुए गांव में बड़ी तादाद में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है।

अपहृत चचेरी बहनों के पिता ने बताया कि 11 मार्च को उसकी बड़ी और छोटी बेटी के साथ चचेरी बहन को समुदाय विशेष के लोगों ने बुलाया। इसके बाद सभी अपहरण कर ले गए। छोटी बेटी को जान से मारने की धमकी देकर छोड़ दिया।

अपर पुलिस अधीक्षक कुंवर ज्ञानजंय सिंह ने बताया कि इस मामले में लड़की के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस की तीन टीमें बनाई गई हैं, जो आरोपियों की तलाश कर रही हैं। लड़कियों की कॉल डिटेल से पता चल रहा है कि वह लड़कों के सम्पर्क में थीं। जल्द ही अपहृत (Kidnapping) लड़कियों की बरामदगी करके घटना का खुलासा किया जाएगा और अभियुक्तों की गिरफ्तारी की जाएगी। जिन आरोपियों ने चचेरी बहनों का अपहरण किया है। उनके मकान में ताला लगा हुआ है। घर के लोग फरार हो गए हैं।

Exit mobile version