भूमाफियाओ के खिलाफ भारतीय किसान भानू गुट का धरना प्रदर्शन

भूमाफियाओभूमाफियाओ

लखनऊ। सोमवार को भारतीय किसान भानू गुट ने जिला लखनऊ के इंटीग्रल यूनिवर्सिटी के सामने कुर्सी रोड पर जिला पंचायत करी। इसकी अगुवाई भारतीय किसान भानु गुट लखनऊ जिला अध्यक्ष मोहम्मद शकील की इस पंचायात करने का मुख्य उद्देश्य भूमाफियाओं कब्ज़े के विरोध करना था। पंचायत में इन सभी मुद्दों बात हुई। सरकारी जमीनों एवं मत्स्य विभाग की जमीन पर अवैध कब्जा भूमाफिया की ओर से किया गया और बहुमंजिला इमारत तक खड़ी कर दी गई है। जिसकी नजर प्रशासन में  भी है पर पहुंच एवं पैसा खिलाकर अवैध कब्जा किए हुए है।

भूमाफियाओ के खिलाफ भारतीय किसान भानू गुट का धरना प्रदर्शन

सोमवार को भारतीय किसान यूनियन भानू गुट की ओर से इंटीग्रल यूनिवर्सिटी कुर्सी रोड पर जिला पंचायत करी गई। जहां पर गुडंबा थाना की ओर से गरीब किसानों के लिए पंडाल लगाने की व्यवस्था नहीं करने दी गई जिसकी सूचना मोहम्मद शकील जिला अध्यक्ष लखनऊ को मिली जिसके बाद सैकड़ों किसानों के साथ पहुंचकर मौके पर गुडंबा एसओ चौकी इंचार्ज गढी जो इसका विरोध कर रहे थे। जिला अध्यक्ष ने एसओ से वार्ता की जिसके बाद पंचायत स्थल पर पंडाल लगा और पंचायत शुरू की गई।

ये भी पढ़ें: नेपाल में बांग्लादेशी एयरलाइन का विमान क्रैश, 20 की मौत 

जिसके बाद मोहम्मद शकील जिला अध्यक्ष की ओर से 3:00 बजे का वक्त रखा गया। जिला अध्यक्ष ने एस.डी.एम बीकेटी को महापंचायत पर बुलाया गया। जिसके बाद 3:00 बजे एस.डी.एम बख्शी का तालाब,एस.ओ गुडंबा मौके पर पहुंचे और किसानों की बातों को सुना। जिसके बाद एस.डी.एम बख्शी का तालाब ने आश्वासन दिया की सरकारी जमीन पर भूमाफियाओं का जो कब्जा है, उसको हफ्ते भर के अंदर खाली करवा दिया जाएगा।

जिसके बाद मोहम्मद शकील जिला अध्यक्ष लखनऊ की बात पर किसानों ने धरना समाप्त किया! इस मौके पर भारतीय किसान यूनियन भानु गुट जिला अद्यक्ष मो शकील, युवा जिला अध्यक्ष प्रदीप शर्मा, युवा जिला अध्यक्ष प्रदीप शर्मा, युवा जिला सचिव मोहम्मद आसिम, युवा जिला मंत्री दीपक कुमार शर्मा आदि सम्मानित गण मौजूद रहे।

loading...
Loading...

You may also like

काकोरी शहीदों की याद में राज्यपाल राम नाईक ने दी पुष्पाजंलि

लखनऊ। उत्तर प्रदेश  के काकोरी रेलवे स्टेशन के