Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

KKR-RCB का मैच टला, बायो-बबल भी नहीं रोक सका कोरोना का खतरा

KKR-RCB match postponed, bio-bubble could not remove corona threat

KKR-RCB match postponed, bio-bubble could not remove corona threat

देशभर में कोरोना महामारी की दूसरी लहर आ गई है। अब तो इस लहर का असर दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग IPL पर भी पड़ा है। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के दो खिलाड़ी संक्रमित पाए गए हैं। जिसके बाद KKR का आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ होने वाला मुकाबला टाल दिया गया है। ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला था। क्रिकेट वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने मैच टाले जाने की जानकारी दी है।

सूत्रों ने बताया कि ट्रैवल पॉलिसी और मुंबई होटल में बायो-बबल में खामी की वजह से खिलाड़ी संक्रमित हुए हैं। उधर, बीसीसीआई के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि KKR के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर्स संक्रमित हो गए। IPL के नियमों के मुताबिक, इन दोनों खिलाड़ियों को भी बायो-बबल में रखा गया था। संक्रमण की खबर से बेंगलुरु खेमे में भी चिंता थी और वह मैच खेलने को लेकर ज्यादा उत्सुक नजर नहीं आ रहे थे।

 

आईपीएल पर मंडराया कोरोना का खतरा, केकेआर के दो खिलाडी कोरोना संक्रमित

बायो-बबल में कैसे हुआ खिलाड़ी संक्रमित?

KKR ने IPL शुरू होने से पहले मार्च के अंतिम हफ्ते अपने खिलाड़ियों का मुंबई में कैंप किया। यहां एक होटल में बायो-बबल तैयार किया गया था। उसके बाद टीम अप्रैल के दूसरे हफ्ते में चेन्नई पहुंची। अब चेन्नई में बायो-बबल तैयार किया गया। यहां कोलकाता ने तीन मैच खेले। 18 अप्रैल को चेन्नई में आखिरी मैच खेलने के बाद टीम वापस मुंबई चली आई।

 

चूंकि मुंबई में बायो-बबल को समाप्त कर दिया गया था। ऐसे में दोबारा बायो-बबल तैयार करने में लापरवाही बरती गई। मुंबई में KKR जिस होटल में दोबारा रुकी, उस दौरान उनके देखभाल में रखे गए कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए। कोलकाता को एक हफ्ते के अंदर दो ट्रैवल करने पड़े। टीम ने मुंबई में पहला मैच 21 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के साथ और दूसरा मैच 24 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के साथ खेला। इसके बाद टीम अहमदाबाद के लिए रवाना हो गई। सूत्रों के मुताबिक, हो सकता है कि इसी दौरान खिलाड़ी संक्रमित हुए हों।

 

Exit mobile version