Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

केएल राहुल : आईपीएल में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने

kl rahul

केएल राहुल

नई दिल्ली| इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें सीजन (IPL 2020) में ऑरेंज कैप की दौड़ में सबसे आगे किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल चल रहे हैं। आईपीएल 36 मैच खेले जा चुके हैं और इस दौरान राहुल इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनके खाते में 500 से ज्यादा रन हैं, दूसरे नंबर पर किंग्स इलेवन पंजाब के ही मयंक अग्रवाल हैं, जो इस सीजन में 393 रन बना चुके हैं।

राहुल ने रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ 77 रनों की पारी खेली और इस दौरान इस सीजन में 500 रनों का आंकड़ा भी पार कर लिया। आईपीएल के लगातार तीन सीजन में 500 का आंकड़ा पार करने वाले राहुल इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब का सामना दिल्ली कैपिटल्स से

राहुल ने 51 गेंद पर 77 रनों की पारी खेली और इस दौरान उन्होंने सात चौके और तीन छक्के लगाए। पिछले कुछ मैचों से राहुल की स्लो स्ट्राइक रेट के लिए आलोचना हो रही थी, उन्होंने इस मैच के साथ आलोचकों को भी जवाब दिया।

मौजूदा सीजन में और कोई बल्लेबाज 500 के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया है। इसके अलावा राहुल दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज हो गए हैं, जिन्होंने आईपीएल के बैक टू बैक तीन सीजन में 500+ रन बनाए हैं। राहुल ने 2018 में 659 रन, 2019 में 593 रन बनाए थे। इस सीजन में वह 525 रन बना चुके हैं।

Exit mobile version