इन तरीकों से जानें आपका मेकअप फाउंडेशन कितना है सही

- in फैशन/शैली
Loading...

मेकअप में सबसे महत्वपूर्ण चीज होती है फाउंडेशन और ये भी सच है कि अधिकतर लड़कियां पहली ही बार में परफेक्ट फाउंडेशन नहीं चुन पाती हैं. कई बार लड़कियां गलत फाउंडेशन चुन लेती हैं जिसके कारण उन्हें स्किन पर कई तरह के नुकसान देखने की मिलते हैं. जब आप धीरे-धीरे मेकअप की बारीकियां सीखती हैं और अपने स्किन टोन और कलर के बारे में जानने लगती हैं तो इसके बाद आप आसानी से अपने लिए फाउंडेशन चुन सकती हैं. आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं कि किस तरह चुनें सही फाउंडेशन.

स्किन पर पैच : गलत फाउंडेशन को पहचानने का सबसे आसान तरीका है कि कलर से उसकी पहचान करें. अगर आपका फाउंडेशन चेहरे पर थोपा हुआ लग रहा है तो समझ लें कि आपने गलत फाउंडेशन चुना है. सही फाउंडेशन चुनने के लिए हथेलियों के पीछे वार्म और लाइट टोन कलर लगायें और देखें कि आपकी स्किन कलर से कौन से ज्यादा मैच कर रहा है.

पतली लाइनें : अगर आपका फाउंडेशन आपके चेहरे की लाइन्स में समा जाता है जिससे वे लाइनें और ज्यादा नज़र आने लगती हैं तो समझ लें कि आपने गलत फाउंडेशन लगाया है. इसलिए इससे छुटकारा पाने के लिए पहले अपनी ड्राई स्किन को ठीक करें उसके बाद फाउंडेशन लगायें.

मेकअप खराब होना : अगर आपका मेकअप दोपहर तक ही उतरने लगता है तो समझ लें कि आपकी स्किन ऑयली है और आपने गलत फाउंडेशन लगाया हुआ है. इसके लिए ऐसा पाउडर मिक्स करके लगायें जो स्किन पर मौजूद तेल को सोख ले.

मुहांसे निकलना : अगर आपने हाल में कुछ नया ट्राई किया और उसके बाद बहुत ज्यादा मुहांसे निकलने लगे तो समझ लें कि आपने गलत फाउंडेशन चुना है. कभी कभी फाउंडेशन में मौजूद केमिकल आपकी स्किन टाइप को सूट नहीं करता है जिस वजह से ऐसी समस्याएं होती हैं. इससे बचने के लिए अपना फाउंडेशन बदल दें.

रोमछिद्र बड़े होना : अगर फाउंडेशन लगाने के बाद आपके रोमछिद्र बड़े नज़र आने लगते हैं तो इसका मतलब है कि यह फाउंडेशन आपके लिए सही नहीं है. कई बार हैवी फाउंडेशन लगाने की वजह से भी रोमछिद्र बड़े नज़र आने लगते हैं. इसलिए इससे बचने के लिए किसी ब्यूटी एक्सपर्ट से मिलकर सही फाउंडेशन का चुनाव करें.

Loading...
loading...

You may also like

सेहत के अलावा आपके चेहरे को भी निखारता है गर्म पानी

Loading... 🔊 Listen This News गर्म पानी आपकी