Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जान लें ऑनलाइन शॉपिंग में बेस्ट डील पाने का तरीका

Amazon India

ऑनलाइन शॉपिंग

नई दिल्ली| देश की दो बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियां फ्लिपकार्ट और अमेजन का त्योहारी सेल शुरू आज से शुरू हो चुका है। अमेजन का ग्रेट इंडियन फेस्टिवल कल 17 अक्टूबर से सब के लिए शुरू होगा लेकिन आज 16 अक्टूबर से यह प्राइम मेंबर्स के लिए शुरू हो चुका है। वहीं, फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज सेल आज से शुरू हो चुका है और ये 21 अक्टूबर तक चलेगी।

इस सेल का पूरा फायदा आप तभी ले सकते हैं जब ऑनलाइन खरीदारी के फंडे की समझ लें। हम आपको ऑनलाइन खरीदारी में बेहतर डील पाने के टिप्स दे रहे हैं।

त्योहारी सेल शुरू होने के साथ ई-कॉमर्स कंपनियां 80 फीसदी तक छूट का दावा करेंगी। आप कभी भी सिर्फ बंपर छूट देख कर खरीदारी नहीं करें। सबसे पहले अपनी जरूरत को समझे और फिर फैसला करें।

पीएम किसान सम्मान निधि की नहीं मिलेगी 7वीं किस्त

उत्पाद की सही कीमत का आकलन करने के लिए सेल शुरू होने से पहले उसकी जानकारी जुटा लें। इससे यह पता चल पाएगा कि क्या वास्तव में छूट मिल रहा है या कीमत बढ़ाकर छूट का लालच दिया जा रहा है।

त्योहारी सीजन में कंपनियां टीवी, फ्रीज, महंगे मोबाइल फोन पर नो-कॉस्ट ईएमआई का विकल्प मुहैया कराएंगी। विशेषज्ञों का कहना है कि नो-कॉस्ट ईएमआई एक तरह का मार्केटिंग फंडा है और कुछ नहीं। इसमें कंपनी और बैंक के बीच एक तालमेल होता है। उत्पाद की कीमत अधिक रखकर बैंक का ब्याज चुकाया जाता है। इसलिए यह पता कर लें कि आपको अधिक कीमत तो नहीं चुकानी होगी।

Exit mobile version