Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अनुभव सिन्हा के जन्म्दिन के दिन जानिए उनसे जुड़ी कुछ खास बातें

Know some special things related to Anubhav Sinha on his birthday

Know some special things related to Anubhav Sinha on his birthday

बॉलीवुड में आज के समय में हर मुद्दे पर फिल्में बनने लगी हैं।  सामाजिक मुद्दों पर फिल्में बनाकर दर्शकों का ध्यान उस समस्या की तरफ खींचकर अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) हर बार फैंस का दिल जीत लेते हैं। बॉलीवुड को शानदार फिल्में देने वाले अनुभव सिन्हा आज अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं। अनुभव सिन्हा का जन्म 22 जून 1965 को जमलपुर में हुआ था। अनुभव ने मिकेनिलकल इंजीनियरिंग करके दो साल नौकरी भी की थी। बता दे इंजीनियरिंग करने के बाद अनुभव सिन्हा ने दो साल तक नौकरी की थी लेकिन उसमें उनका मन नहीं लगा तो वह मुंबई चले गए और उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। उन्होंने पंकज पराशर के साथ बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अपने करियर की शुरुआत की थी। आज अनुभव सिन्हा के जन्मदिन पर हम आपको उनकी डायरेक्ट की हुई फिल्मों के बारे में बताते हैं।

तुम बिन

अनुभव सिन्हा ने बतौर डायरेक्टर अपनी शुरुआत फिल्म तुम बिन से की थी। उनकी पहली बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। इस फिल्म में संदली सिन्हा, प्रियांशु चटर्जी, हिमांशु मलिक और राकेश बापट लीड रोल में नजर आए थे।

रा-वन

शाहरुख खान और करीना कपूर की फिल्म रा-वन अनुभव सिन्हा ने ही डायरेक्ट की थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे।

नोएडा स्टेडियम के रनिंग ट्रैक पर चली फरहान अख्तर की तस्वीर, लोगों ने किया ट्रोल

 

मुल्क

ऋषि कपूर और तापसी पन्नू की फिल्म मुल्क ने ऑडियन्स के दिलों पर एक अलग छाप छोड़ दी थी। ये फिल्म एक मुस्लिम परिवार के खोए सम्मान को वापस पाने की कोशिश दिखाई गई है। फिल्म में कुछ ऐसा होता है कि इस पूरे परिवार को आतंकवादी मान लिया जाता है। उनका छोया हुआ सम्मान दिलाने के लिए उनकी बहू तापसी पन्नू केस लड़ती है।

आर्टिकल 15

आयुष्मान खुराना की फिल्म आर्टिकल 15 ने सभी पर अपना प्रभाव छोड़ा था। यह फिल्म आर्टिकल 15 पर बनी थी जिसमें धर्म, जाति, लिंग और जन्म स्थान के आधार पर भेदभाव को रोका जाता है। फिल्म में एक चर्चित घटना को दिखाया गया था। इस फिल्म के लिए अनुभव सिन्हा को खूब तारीफ मिली थी।

थप्पड़

अनुभव सिन्हा की आखिरी फिल्म थप्पड़ लोगों पर अपनी अलग छाप छोड़ने में एकदम सही साबित हुई थी। घरेलू हिंसा पर बनी इस फिल्म में तापसी पन्नू लीड रोल में नजर आईं थी। इसमें दिखाया था कि कैसे एक महिला घरेलू हिंसा के खिलाफ कदम उठाती है और अपने पति से तलाक लेने का फैसला लेती है।

 

Exit mobile version