Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

आज जैकलीन फर्नांडीस के जन्मदिन पर जानिए इनकी ज़िंदगी से जुड़ी कुछ ख़ास बाते

oday on birthday Jacqueline Fernandes

जैकलीन फर्नांडीस का आज बर्थडेbollywood Jacqueline today birthday

 मुंबई। बॉलीवुड की ग्लैमरस जैकलीन फर्नांडीस का आज बर्थडे है। बॉलीवुड में अपना अलग मुकाम बना चुकीं है। जैकलीन का जन्म 11 अगस्त 1985 को बहरीन में हुआ था। जैकलीन इस समय फिल्म इंडस्ट्री की बेहतरीन एक्ट्रेसेस में से एक मानी जाती हैं।

जैकलीन फर्नांडीस की कुछ ऐसी बाते सामने आयी है जो बहुत कम लोग जानते हैं जैकलीन फर्नांडीस टीवी रिपोर्टर भी रह चुकी हैं। जैकलीन ने सिडनी से मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई की है और श्रीलंका लौटकर टीवी रिपोर्टर के तौर पर काम किया है। रिपोर्टिंग से ही जैकलीन के मॉडलिंग में आने का रास्ता खुल गया।

रिपोर्टिंग के दौरान ही उन्हें मॉडलिंग के कई ऑफर मिले। इसके बाद उन्होंने मिस श्रीलंका में हिस्सा लिया। 2006 में उन्होंने मिस श्रीलंका का ताज अपने नाम किया। इसके बाद साल 2009 में जैकलीन फर्नांडीस भारत आ गईं। जैकलीन भारत में मॉडलिंग करने आई थीं और इसी दौरान सुजॉय घोष ने उन्हें फिल्म ‘अलादीन’ में काम करने का ऑफर दिया। इस तरह से रास्ते बनते गए और जैकलीन ने फिल्म ‘अलादीन’ से बॉलीवुड में डेब्यू कर लिया।

कोरोना पर केंद्र-राज्य सरकारें टीम बनाकर कर रही हैं काम : पीएम मोदी

जैकलीन को 2010 का सर्वश्रेष्ठ डेब्यू एक्ट्रेस का आईफा और स्टारडस्ट पुरस्कार फ़िल्म अलादीन के लिए मिल चुका है। उन्होंने इमरान हाशमी के साथ सन् 2011 में आई फिल्म मर्डर 2 में भी काम किया। यह फिल्म सुपरहिट रही।

उनकी एक और खासियत है कि, जैकलीन को खाना बनाना बहुत पसंद है। इस बात का खुलासा जैकलीन ने खुद किया है। वे कुकिंग को एक अच्‍छी थैरेपी मानती हैं।

जैकलीन अपनी लव लाइफ को लेकर कई बार चर्चा में आ चुकी हैं। जैकलीन का नाम डायरेक्टर साजिद खान के साथ जोड़ा गया था। दोनों के रिलेशन को लेकर बहुत खबरें छप चुकी थीं। दोनों कई बार एक साथ स्पॉट हुए थे, लेकिन फिर किसी कारण से दोनों का ब्रेकअप हो गया।

Exit mobile version