Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

नाखूनों के शेप से जाने स्वभाव

Nails

nails

यु तो शरीर अंग कुछ न कुछ बयां करता है। हर अंग अपनी खासियत लिए होता है। शरीर का हर अंग हमारे भविष्य से जुडी बातो को हमे बताता है। और अगर बात भविष्य को जानने की हो तो व्यक्ति हर उस बात से अवग्रहीत होना चाहता है जो आपको किसी नए पद या यश की कीर्ति दिलाये। ऐसे में नाख़ून (Nails) शरीर का वह अंग है जो आपके भविष्य के बारे में बताता है। ज्योतिष शास्त्र भी यह मानता है की नाख़ून के आकार से भी भविष्य को जाना जा सकता है।

तो आइये जानते इससे जुडी बातो को….

1. किसी के हाथ के सभी नाखूनों (Nails) पर अर्द्धचन्द्र का निशान हो तो ऐसा व्यक्ति बाकी दुनिया से अलग ही चलता है। वह मस्तमौला होता है और उसके भाग्य में राजयोग होता है।

2. यदि किसी व्यक्ति के नाखून गुलाबी रंगत लिए दिखने में सुंदर हो तो ऐसा व्यक्ति धनी माना जाता है। उसकी समाज में बहुत प्रतिष्ठा होती है।

3. किसी के नाखूनों पर सफेद या काले धब्बे दिखाई दें तो समझले की ऐसा व्यक्ति जल्दी जल्दी बीमार होता है।

4. किसी व्यक्ति के नाखून पीले रंग को हो तो ऐसे लोगों को खून की कमी, पीलिया एंव सिर दर्द से से सम्बन्धित शिकायत बनी रहती है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन होने के कारण इनका दाम्पत्य जीवन कलहपूर्ण होता है।

5. जिनके नाखूनों का रंग पीला होता है वो नपंसुकता के प्रतीक माने जाते हैं।यदि नाखून ऊबड़-खाबड़ हो तो वो आलस्य और सुस्ती का प्रतीक माने जाते है।

Exit mobile version