Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जानिए किशोर कुमार के जन्मदिन पर इनकी मशहूर ये फिल्में, जिसने लोगो के दिलों में बनाई जगह

किशोर कुमार जन्मदिन

किशोर कुमार जन्मदिन

फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने कलाकार किशोर कुमार जिन्हे कॉमेडी फिल्म के मशहूर कलाकार के रूप में जाना जता है। अपने समय में कॉमेडी फिल्मों में जान फुकने वाले कलाकार जाने जाते थे। यूं तो ये कहा जाता है की किशोर कुमार कभी एक्टिंग नहीं करना चाहते थे और सिर्फ सिंगिग पर ही अपना ध्यान लगाना चाहते थे।:

UPSC सिविल सेवा-2019 टॉप 20 में 9 लड़कियां, देखें पूरी लिस्ट

किशोर कुमार के बारे में कहा जाता रहा है कि वे आगे आने वाले पीढ़ी के सिंगर थे। इसमें कुछ गलत नहीं है। आज की जनरेशन भी किशोर कुमार के गाने सुनती है और उनकी स्टाइल को फॉलो करती है। किशोर कुमार के अंदाज में वो बात है जो लोगों को अट्रैक्ट करती है। तभी तो सिंगिंग के साथ-साथ उनकी एक्टिंग को भी उस जमाने में बहुत पसंद किया करते थे।

एक समय ऐसा था जब किशोर की कॉमेडी फिल्म में जान फूंक देने सरीखे हुआ करती थी। यूं तो किशोर कुमार कभी एक्टिंग नहीं करना चाहते थे और सिर्फ सिंगिग पर ही अपना ध्यान लगाना चाहते थे। मगर अपने बड़े भाई और उस समय के स्टार एक्टर आशोक कुमार के कहने पर उन्हें फिल्म में एक्टिंग करने की शुरुआत की थी।

इत्तेफाक से लोगों को किशोर की एक्टिंग पसंद आने लगी और किशोर को फिल्मों के ऑफर्स भी मिलने लग गए। आलम तो ये हो गया कि साल में वे 4-5 फिल्मों में काम करने लग गए।

इसी दौरान उन्होंने कई कॉमिक कैरेक्टर्स प्ले किए। उनकी सिंगिंग स्टाइल भी लोगों को भाने लगी और किशोर कुमार बन गए सभी के चहेते थे। 4 अगस्त, 1929 को मध्यप्रदेश के खंडवा में जन्में किशोर

कुमार के जन्मदिन के मौके पर बता रहे हैं उनकी 5 कॉमेडी फिल्मों के बारे में।

नौकरी :- नौकरी फिल्म में किशोर कुमार ने एक इमोशनल कैरेक्टर प्ले किया था। जो तंगहाली में है और उसे नौकरी भी नहीं मिल रही। बेरोजगारी पर बनी किशोर कुमार की ये फिल्म समाज के लिए एक आइना है। लगभग 6 दशक पहले रिलीज हुई ये फिल्म आज की सिच्युएशन पर भी सटीक बैठती है क्योंकि सब कुछ वैसे का वैसा ही है।

भारत से डरा ड्रैगन बोला-‘निष्पक्ष तरीके से करें व्यवहार’,चीन के कन्फ्यूशियस संस्थानों की होगी समीक्षा

चलती का नाम गाड़ी :- फिल्म में किशोर कुमार अपने दोनों बड़े भाइयों आशोक कुमार और अनूप कुमार संग नजर आए थे। फिल्म की कहानी लोगों ने पसंद की थी। फिल्म में किशोर कुमार का जरा सा चंचल अंदाज लोगों को पसंद आया था।

हाफ टिकट:- ये फिल्म किशोर कुमार के करियर की सबसे बड़ी फिल्म मानी जाती है। फिल्म में वे मधुबाला के अपोजिट नजर आए थे। उनके फनी सीन्स और नोकझोंक ने फिल्म में हाइप क्रिएट की थी और लोगों को दोनों की जोड़ी ऑनस्क्रीन पसंद आई थी।

प्यार किए जा :- इस फिल्म में किशोर कुमार दो अलग-अलग शख्स बनने का नाटक करते नजर आए थे। वे एक बूढ़े शख्स की एक्टिंग करते नजर आए थे। बड़े कॉमिक अंदाज में उन्होंने इस रोल को प्ले किया था।

पड़ोसन :- किशोर कुमार के करियर की बेस्ट कॉमेडी फिल्म रही। विद्यापति के रोल में किशोर कुमार ने सभी को हंसा-हंसा कर लोटपोट कर दिया था। पड़ोसन फिल्म के गाने आज भी सुपरहिट हैं।

 

 

 

 

Exit mobile version