Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जानिए साप्ताहिक राशिफल 18 से 24 अक्टूबर 2020

Weekly Horoscope

Weekly Horoscope

1). मेष राशि

अच्छे भोजन का आनंद लें। मित्रगण आनन्दित होंगे। महत्वपूर्ण घटनाओं के होने की संभावना है। कोई उपहार मिल सकता है। मानसिक प्रसन्नता और शांति का वातावरण रहेगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगी। पारिवारिक वातावरण उत्तम बना रहेगा। महिला पक्ष से सहयोग मिलेगा। मनोरंजन पर खर्च होगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। व्यापार और व्यवसाय में प्रगति होगी।

2). वृषभ राशि

मानसिक स्थिरता बढ़ेगी। सम्मान बढ़ेगा। शत्रु परास्त होंगे। व्यापार और व्यवसाय में सुखद वातावरण रहेगा। वैवाहिक सुख में वृद्धि होगी। नौकरी करने वालों के लिए समय अच्छा है। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय अनुकूल है। पारिवारिक मामलों में सहयोग की आवश्यकता हो सकती है। लक्ष्य प्राप्ति में आपको पूरी सफलता मिलेगी। व्यापार और व्यवसाय में स्थिति अनुकूल बनी रहेगी।

3). मिथुन राशि

आर्थिक रूप से समय अनुकूल है। सामाजिक कार्यों में सहयोग अनुकूल रहेगा और मान-सम्मान बढ़ेगा। राजनीतिज्ञों के लिए स्थिति संतोषजनक रहेगी। आर्थिक लाभ होगा। मान-सम्मान के क्षेत्र में वृद्धि होगी। कार्य में एक का सहयोग प्रगति का कारण होगा। आर्थिक मामलों में कुछ कठिनाइयाँ हो सकती हैं।

4). कैंसर राशि

किसी प्रियजन के साथ साझेदारी करने के लिए व्यक्तिगत स्तर पर संबंध बनाने की कोशिश करें। आमतौर पर अन्य लोगों के लिए आपकी भावनात्मक प्रतिक्रिया जरूरत से ज्यादा होती है। दिन अच्छा भोजन और मौज-मस्ती में व्यतीत होगा। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात खुशी होगी। मानसिक स्थिति सुखद बनी रहेगी। दांपत्य जीवन में खुशहाली रहेगी। कोई अच्छी खबर मिलेगी।

5). सिंह राशि

पारिवारिक वातावरण सुखद बना रहेगा। आर्थिक प्रयासों में स्थिति अनुकूल रहेगी। सुंदरता के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। छात्रों के लिए बहुत अच्छा समय है। वाद-विवाद या प्रतियोगिता परीक्षा में सफल होना। विशिष्ट लोगों के संपर्क में रहें। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। सामुदायिक गतिविधियों में सक्षमता आपको प्रसिद्ध बनाएगी।

6). कन्या राशि

व्यापार में आपको कम लाभ मिलेगा लेकिन नुकसान बड़ा होगा। यदि आपको एक कार्य में वृद्धि मिलती है, तो दूसरे कार्य में गिरावट संभव है। अपने आत्मविश्वास के स्तर को बढ़ाने की कोशिश करें। अधिक श्रम करना पड़ेगा। व्यापार और व्यावसायिक मामलों में सावधानी बरतनी होगी। शत्रु पक्ष से सावधान रहें। धार्मिक भावना बढ़ेगी। सामुदायिक कार्यों में मैत्रीपूर्ण सहयोगियों के साथ प्रतिष्ठा बढ़ेगी। राजनीतिज्ञों के लिए स्थिति संतोषजनक रहेगी। आर्थिक लाभ होगा।

7). तुला राशि

आपको बस उन लोगों के साथ अधिक भेदभाव करना होगा जो आप अन्य लोगों की ओर प्रस्तुत करते हैं। एक करीबी रिश्ते का आनंद लेने पर ध्यान लगाओ। स्वार्थी मत बनो। प्रेम प्रसंग में सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए कार्य की स्थिति सुखद रहेगी। व्यापार और व्यवसाय में आर्थिक लाभ होगा। कला जगत के व्यक्तियों को लाभ होगा। आर्थिक और व्यापार के मुद्दों पर आपके गंभीर विचारों की सराहना की जाएगी। अपने प्रियजन के साथ अकेले समय बिताने की आपकी इच्छा पूरी होने की संभावना है।

8). वृश्चिक राशि

विषय लेखन में परिस्थितियाँ अनुकूल रहेंगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता। सहकर्मी का असामाजिक व्यवहार आपकी नौकरी को बाधित करेगा। कुशल और विनम्र बनने की कोशिश करें। यह आपके श्रम के फल का आनंद लेने का समय है। आप अपनी महत्वाकांक्षाओं को पूरा कर पाएंगे। अनुकूल समर्थन। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में सहयोग मिलेगा।

9). धनु राशि

यदि आपको किसी योजना के लिए मदद चाहिए, तो पूछने में संकोच न करें। दूसरों को आपकी सहायता के रूप में आप की आवश्यकता के रूप में आ जाएगा अन्य योजनाओं और गतिविधियों को सामान्य रूप से चलने दें। गुप्त संबंधों से अच्छी व्यावसायिक सलाह आ सकती है। वित्तीय नियोजन में निश्चित रूप से सुधार होगा। आवश्यकता पड़ने पर आपको अपने परिवार का समर्थन प्राप्त होगा।

10). मकर राशि

महत्वपूर्ण प्रश्न हल होंगे। शासक वर्ग के हाथों में अटके हुए कार्य पूरे होंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। यात्रा योग संभव है। आप अधीर आत्मविश्वास के साथ परिपूर्ण महसूस करेंगे और यह किसी भी प्रतिस्पर्धी प्रयास के लिए या किसी ऐसे कार्य के लिए सही समय है जिसके लिए बहुत अधिक ताकत की आवश्यकता होती है।

11). कुंभ राशि

कार्य में सफल होने के लिए अपनी राय दृढ़ता से दें। कुछ लोगों को कुछ बातों पर सहमत होना पड़ सकता है। पारिवारिक मसले हल होंगे। आप चाहें तो आपकी दिवास्वप्न सच हो सकते हैं। मानसिक प्रसन्नता और शांति का वातावरण रहेगा। नौकरी तलाशने वालों को काम पर अनुकूल माहौल मिलेगा। मित्र सहयोग करेंगे। पत्नी सुख का कारण बनेगी।

12). मीन राशि

न्याय के मामलों में सफलता मिलेगी। महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। व्यापार और व्यवसाय सुचारु रहेगा। सम्मान बढ़ेगा। आज का दिन बातचीत का आदान-प्रदान करने और अपनी पसंद के अनुसार काम करने का सबसे अच्छा दिन है। आज का दिन मेरे लिए निराशाजनक रहा। हमारा रचनात्मक दृष्टिकोण हमें दूसरों के साथ समन्वय करने में मदद करता है। अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें और सहकर्मियों के साथ टकराव से बचें।

Exit mobile version