Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जानें क्या हैं सपने में शिव और उनसे जुड़ी चीजों के दिखने का अर्थ, डालते है आपके जीवन पर असर

Shiva

Shiva

देवताओं में भोलेनाथ (Shiva) को सबसे भोला माना जाता हैं जिनकी भक्ति कर भक्तगण अपनी मनोकामनाओं की पूर्ती पा सकते हैं। भोलेनाथ की छवि मात्र से ही भक्तों का बेड़ापार हो जाता हैं। कई बार लोगों को सपने (Dreams) में भी भोलेनाथ (Shiva) और उनसे जुड़ी चीजें दिखाई देती हैं जिसका असर व्यक्ति के जीवन पर भी पड़ता हैं। आज इस कड़ी में हम आपको बताने जा रहे हैं कि सपने में शिव और उनसे जुड़ी चीजों के दिखने का अर्थ क्या हैं और यह किस तरह आपकी जिंदगी को प्रभावित करते हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

भोलेनाथ का तांडव रूप

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर कभी सपने में आपको भोलेनाथ तांडव करते हुए द‍िखाई दें। तो यह कतई न समझें क‍ि वह आपसे नाराज हैं या फ‍िर जीवन में मुसीबतें आने वाली हैं बल्कि यह रूप आप सपने में तब देखते हैं जब आप शत्रुओं से घिरे हुए होते हैं। मान्‍यता है क‍ि इस सपने के जर‍िए भोलेनाथ अपने भक्‍तों को यह संदेश देते हैं क‍ि उनके शत्रुओं का नाश वह स्‍वयं ही और अत‍िशीघ्र करेंगे।

 श‍िव मंद‍िर तो

अगर कभी सपने में आपको श‍िव मंद‍िर द‍िखाई दे। या फ‍िर आप यह देखें क‍ि आप क‍िसी श‍िव मंद‍िर जा रहे हैं तो समझ लें क‍ि यह अत्‍यंत ही शुभ संकेत है। मान्‍यता है क‍ि यह सपना इस बात की ओर इशारा करता है क‍ि आप ज‍िन गंभीर परेशान‍ियों या फ‍िर बीमार‍ियों से जूझ रहे हैं जल्‍दी ही आपको उनसे राहत म‍िलने वाली है।

भोलेनाथ और माता पार्वती

अगर कभी आपको भोलेनाथ और माता पार्वतीजी सपने में एक साथ द‍िखाई दें। तो समझ लें आपको उनकी व‍िशेष कृपा प्राप्‍त हुई है। मान्‍यता है क‍ि यह सपना दांपत्‍य जीवन में मची कलह और दूर‍ियों के खत्‍म होने का संकेत होता है। लेक‍िन ध्‍यान रखें क‍ि जब भी यह सपना देखें तो भोलेनाथ और माता पार्वती का जलाभिषेक जरूर करें। इसके बाद उन्‍हें शहद अर्पित करके सुखी दांपत्‍य जीवन की प्रार्थना करें।

सांप और त्रिशूल

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर कभी भी आपको सपने में सांप और त्रिशूल द‍िखाई दे तो समझ‍िए बस आपको लाभ ही लाभ होने वाला है। मान्‍यता है क‍ि जब कभी भी सपने में सांप द‍िखाई दे तो यह तत्काल आर्थिक लाभ का संकेत होता है। वहीं सपने में त्रिशूल द‍िखे तो समझ लें क‍ि आपके सभी संकटों का नाश होने वाला है। मान्‍यता है क‍ि त्रिशूल जीवन के हर संकट का नाश करता है और कठ‍िन से कठ‍िन पर‍िस्थिति से न‍िपटने का साहस प्रदान करता है।

Exit mobile version