Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जानिए कब जारी होंगे CISCE बोर्ड के रिजल्ट, इस वेबसाइट पर कर सकेंगे चेक

Bihar Board

result

CISCE बोर्ड कक्षा 10 और कक्षा 12 की परीक्षाएं पूरी हो गई हैं और स्‍टूडेंट्स अब अपने एग्‍जाम रिजल्‍ट के इंतजार में हैं। बोर्ड ने अभी रिजल्‍ट डेट की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन संभव है कि रिजल्‍ट जनवरी में घोषित कर दिए जाएंगे।

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (ICSE), कक्षा 10 परीक्षा, इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (ISC) कक्षा 12वीं का रिजल्‍ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

CISCE ने एक नोटिस जारी कर जानकारी दी है कि परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को एक कंप्यूटर-जनरेटेड मार्कशीट जारी की जाएगी।

यह मार्कशीट केवल प्रत्येक विषय में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों या सेमेस्टर 1 परीक्षा के लिए स्‍कोर की जानकारी के लिए होगी। पासिंग सर्टिफिकेट अवार्ड या कंप्लीट ईयर मार्कशीट टर्म 2 परीक्षा पूरी होने के बाद ही जारी की जाएगी।

घनी आबादी में घुसे तेंदुए का तांडव, सिपाही समेत तीन को किया घायल

रिजल्‍ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org तथा results.cisce.org पर जारी किए जाएंगे। कई अन्‍य प्राइवेट रिजल्‍ट होस्टिंग वेबसाइट पर भी रिजल्‍ट रिलीज़ किया जाएगा। उम्‍मीदवार मोबाएल ऐप और SMS के माध्‍यम से भी एग्‍जाम रिजल्‍ट डाउनलोड कर सकेंगे। SMS पर रिजल्‍ट चेक करने के लिए अपना 7 डिजिट का यूनीक आईडी बोर्ड द्वारा जारी नंबर पर भेजना होगा।

Exit mobile version