अपने पसंदीदा ग्राउंड एडिलेड में जो हुआ कोहली ने सोचा भी न होगा

- in खेल

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने सोचा भी नहीं होगी कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनकी शुरुआत इतनी खराब रहेगी. स्टार खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के बिना खेल रही कमजोर ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में जब भारत ने टॉस जीता और पहले बैटिंग चुनी तो लगा भारतीय बल्लेबाज खासकर कप्तान विराट कोहली जमकर रन बरसाएंगे.

…लेकिन, हुआ इसके बिल्कुल उलट. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही. पृथ्वी शॉ के चोटिल होने के बाद इस मैच में मुरली विजय और केएल राहुल को ओपनिंग का जिम्मा मिला. लेकिन, ये दोनों ही फ्लॉप साबित हुए. मैच के दूसरे ही ओवर में 3 रन के कुल स्कोर पर जोश हेजलवुड ने केएल राहुल को एरॉन फिंच के हाथों कैच आउट कराकर भारत को पहला झटका दे दिया. राहुल 2 रन बनाकर आउट हुए.

प्रैक्टिस मैच में शतक जड़ने वाले मुरली विजय का बल्ला भी खामोश रहा और राहुल के बाद वह भी पवेलियन लौट गए. मुरली विजय (11) को 15 के स्कोर पर मिशेल स्टार्क ने अपना शिकार बनाया. कप्तान टिम पेन ने विकेट के पीछे विजय का कैच पकड़ा.

विजय के आउट होने के बाद पुजारा का साथ देने आए कप्तान कोहली भी अधिक समय तक मैदान पर नहीं टिक सके. पैट कमिंस ने भारत को तीसरा झटका दिया, जब 19 के स्कोर पर कप्तान विराट कोहली (3) को उस्मान ख्वाजा ने बेहतरीन कैच लपककर पवेलियन लौटा दिया. पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर विराट कोहली ने कुल 692 रन बनाए थे. खासकर एडिलेड टेस्ट की दोनों पारियों में उन्होंने शतक लगाया था. एडिलेड कोहली का पसंदीदा मैदान भी है.

फैंस को उम्मीद थी कि विराट कोहली कंगारू गेंदबाजों की जमकर खबर लेंगे. लेकिन, अब उन्हें दूसरी पारी तक का इंतजार करना पड़ेगा. एडिलेड टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को भारत की शुरूआत बेहद खराब रही. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों ने नई कूकाबूरा गेंद से नियमित अंतराल पर विकेट लिये. पहले सत्र के 27 ओवर में भारतीय शीर्षक्रम क्रीज पर पैर जमा ही नहीं सका

loading...
Loading...

You may also like

जसप्रीत बुमराह की गेंद पर हक्के-बक्के रह गए टिम पेन, तालियों से गूंज उठा स्टेडियम

पर्थ में भारतीय पेसर की एक गेंद ने