Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोहली नहीं छोड़ रहे थे कप्तानी, BCCI ने दिया 48 घंटे का वक़्त

Kohli

Kohli

टीम इंडिया में बुधवार को एक बड़ा बदलाव देखने को मिला, जब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने वनडे में नये कप्तान का ऐलान किया। बुधवार को बीसीसीआई ने बड़ा ऐलान करते हुए विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा  को लिमिटेड ओवर फॉर्मेट की कमान दे दी।

मीडिया में चल रही खबरों की माने तो विराट कोहली वनडे टीम की कमान नहीं छोड़ना चाहते थे। जबकि बीसीसीआई ने कोहली को कप्तानी छोड़ने के लिए 48 घंटे का समय भी दिया था।

 48 घंटे का समय दिया था कोहली को

पीटीआई ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि कोहली ने पहले ही टी20 से कप्तानी छोड़ दी थी। ऐसे में बीसीसीआई ने उन्हें वनडे की कप्तानी से भी इस्तीफा देने के लिए 48 घंटे का समय दिया था। बीसीसीआई की सिलेक्शन कमेटी ने इस तय समय तक कोहली के रिस्पॉन्स का इंतजार किया। जवाब नहीं मिलने पर उन्होंने 49वें घंटे में खुद ही फैसला लिया और रोहित शर्मा को टी20 के साथ वनडे टीम की कप्तानी भी सौंप दी।

बोर्ड ने यह फैसला 2023 में भारत की मेजबानी में ही होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए लिया है। हालांकि अब तक कोहली का भी कुछ बयान नहीं आया है। रिपोर्ट के मुताबिक, कोहली 2023 वर्ल्ड कप तक कप्तान बने रहना चाहते थे, लेकिन सेलेक्शन कमेटी ने उन्हें यह मौका नहीं दिया। कमेटी ने तभी यह फैसला कर लिया था, जब टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी।

बीसीसीआई सम्मानजनक विदाई देना चाहता था

कोहली करीब 5 साल से टीम की कमान संभाल रहे हैं। ऐसे में सेलेक्शन कमेटी उन्हें सम्मानजनक विदाई देना चाहती थी। उन्होंने मौका भी दिया, लेकिन अंत में कमेटी को अपनी कलम चलानी पड़ी और कोहली को बर्खास्त कर दिया। कोहली हमेशा से ही पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के उलट आक्रामक तेवर के लिए जाने जाते हैं।

जिस क्षण भारत टी20 विश्व कप के ग्रुप चरण से बाहर हुआ, कोहली को कप्तानी से हटाया जाना तय हो गया था, लेकिन बीसीसीआई अधिकारी पिछले साढ़े चार वर्षों से टीम के कप्तान को सम्मानजनक रास्ता देना चाहते थे।

2015 में भी क्रैश हुआ था CDS बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर, तब जिंदगी की हुई थी जीत

अंत में ऐसा लगता है कि कोहली ने बीसीसीआई से कहा कि उन्हें बर्खास्त करके दिखाओ और खेल की शीर्ष संस्था ने आगे बढ़कर ऐसा ही किया और फिर उनके सामने इसे स्वीकार करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा था।

Exit mobile version