Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोटा : चार दुकानों में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक

भीषण आग

भीषण आग

राजस्थान में कोटा शहर के किशोर सागर तालाब के नजदीक थोक बाजार जीएम प्लाजा में स्थित एक ही फर्म की चार दुकानों में आज शाॅर्ट सर्किट के कारण भीषण आग लग गई जिससे लाखों रूपए का सामान जलकर नष्ट हो गया।

पुलिस के अनुसार जीएम प्लाजा स्थिति थोक व्यापारी गुरुमुख आहूजा की दुकान में सुबह आठ बजे आग लगने की सूचना मिली। सूचना के बाद फायर ब्रिगेड़ की टीम ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाने का प्रयास करने के लिए नीचे की दुकानों के अंदर से लॉक्ड शटरों को तोड़ा।

चीन से बढ़ी तल्खी के बीच भारतीय सेना लद्दाख में बोफोर्स तोप तैनाती की कर रही है तैयारी

साथ ही ऊपर की दुकानों की दीवारें भी तोड़कर अग्निशमन के कर्मचारियों ने पानी पहुंचा कर आग पर काबू पाया। गनीमत यह रही कि इन सब प्रयासों से आग अन्य दुकानों तक नहीं पहुंची। इस प्रकार और भी बड़ा हादसा होने से बच गया।

दुकान मालिक श्री आहूजा ने बताया कि उनकी दुकान में लेपटाॅप, कम्प्यूटर, खाने-पीने के सभी आइटम पेक्ड होने के कारण आग काफी तैजी से फैल चुकी थी। इससे दस से पन्द्रह लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

इटावा : दो मादक पदार्थ तस्कर गिरफ्तार, अवैध गांजा बरामद

अग्निशमन विभाग के सूत्रों ने बताया कि इस आग को बुझाने के लिए आधा दर्जन से अधिक दमकलों को लगाया गया था। हर स्तर पर तुरंत की गई कार्यवाही से बड़ा हादसा होने से बच गया। जीएम प्लाजा के अन्य व्यवसायियों के लिए भी यह राहत की बात रही।

Exit mobile version