Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोविड-19 : राजस्थान पहुंची कोरोना वैक्सीन की पहली खेप

rajasthan corona vaccine

rajasthan corona vaccine

जयपुर। वैश्विक महामारी कोरोना की रोकथाम के लिए सोलह जनवरी से लगाई जाने वाली वैक्सीन की पहली खेप आज राजस्थान पहुंची। चिकित्सा विभाग के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार वैक्सीन की पहली खेप पूर्वाह्न ग्यारह बजे जयपुर हवाई अड्डे पर पहुंची जहां से उसे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सीधे आदर्श नगर स्थित स्टेट ड्रग स्टोर सेंटर लाया गया।

मैसेजिंग एप SINGAL और TELEGRAM बन रहा है भारतीयों की पसंद

वैक्सीन के स्टोर पर पहुंचने पर विधिवत पूजा अर्चना कर एवं ढोल नगारे बजाकर उसका स्वागत किया गया। भारत बायोटेक कंपनी की बनाई कोवैक्सीन की यह पहली खेप में बीस हजार वैक्सीन हैं। पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट से कोविशील्ड की चार लाख 43 हजार से अधिक डोज शाम तक जयपुर पहुंचने की संभावना हैं। प्रदेश में शुरुआत में कोरोना वैक्सीन की 6 लाख 3 हजार 500 डोज पहुंचने की योजना हैं।

सपा ने दो प्रत्याशियों का ऐलान कर विधान परिषद चुनाव को बनाया रोचक

इसमें 5.43 लाख सीरम इंस्टीट्यूट की जबकि 60 हजार डोज भारत बायोटेक कंपनी की हैं। सूत्रों ने बताया कि वैक्सीन प्रदेश के सातों संभागों के लिए जयपुर और उदयपुर में पहुंचेगी और जयपुर से जयपुर सहित छह संभागों में वैक्सीन पहुंचाई जायेगी जबकि उदयपुर संभाग में उदयपुर से ही वैक्सीन की आपूर्ति की जायेगी। वैक्सीन को लेकर प्रदेश में पूरी तैयारी कर ली गई हैं और इसके लिए चिकित्सा विभाग ने पूर्वाभ्यास भी किया है।

Exit mobile version