Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

विदेश जाने वालो के लिए जारी होगा पासपोर्ट नंबर के साथ कोविड टीकाकरण सर्टिफिकेट

केरल सरकार ने ये घोषणा की है कि जिन देशों में कोरोना टीकाकरण का प्रमाण पत्र आवश्यक है उन देशों की यात्रा के लिए राज्य सरकार पासपोर्ट नंबर के साथ कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट भी जारी करेगी। सर्टिफिकेट्स जारी करने के लिए जिला चिकित्सा अधिकारियों को सक्षम प्राधिकारी के रूप में अधिकृत किया गया है।

देश को कोरोना महामारी  से उबारने के लिए रईसो ने बढ़ाया हाथ

राज्य सरकार ने बताया कि जो लोग सर्टिफिकेट चाहते हैं वो मौजूदा दिशा-निर्देशों के अनुसार अपने पासपोर्ट नंबर के साथ वैक्सीन के नाम (अगर कोविशील्ड लगवाई है) के साथ आवेदन कर सकते हैं। केरल सरकार द्वारा शनिवार को जारी अधिसूचना में कहा गया, ‘वो लाभार्थी (18 साल से अधिक उम्र) जो विदेश यात्रा कर रहे हैं और वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र चाहते हैं।

उन्हें पासपोर्ट नंबर के साथ या वैक्सीन के नाम (कोविशील्ड के मामले में) के साथ https://covid19.kerala.gov.in/vaccine/ पर आवेदन कर सकते हैं।’ जमा किए गए आवेदनों का सत्यापन संबंधित जिला चिकित्सा अधिकारी/डीएमओ द्वारा नामित अधिकारी द्वारा किया जाएगा।

एक बार अधिकारी द्वारा आवेदन अप्रूव होने के बाद डिजिटल प्रमाणपत्र जारी किया जाएगा और लाभार्थी को इसके संबंध में एक एसएमएस पुष्टिकरण प्राप्त होगा। इसके बाद प्रमाण पत्र पोर्टल (https://covid19.kerala.gov.in/vaccine/) से डाउनलोड किया जा सकता है।’

Exit mobile version