सीएम एच.डी कुमारस्वामी ने गवर्नर वजूभाई वाला से मिलने का वक्त मांगा, उन्हें सौंप सकते अपना इस्तीफा

Loading...
  • सूत्रों के मुताबिक सीएम एच.डी कुमारस्वामी ने गवर्नर वजूभाई वाला से शाम 7 बजे मिलने का वक्त मांगा है
  • विधायकों को पाले में लाने की तमाम कोशिशें फेल होने के बाद कुमारस्वामी यह फैसला ले सकते हैं
  • कुमारस्वामी ने स्पीकर से विश्वास मत प्रस्वात पर वोटिंग को 24 जुलाई तक टालने की मांग की थी, लेकिन स्पीकर ने इससे इनकार कर दिया

बेंगलुरु। कर्नाटक में बीते कई दिनों से जारी राजनीतिक उठापटक का पटाक्षेप सोमवार को कुमारस्वामी सरकार के जाने के साथ हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक सीएम एच.डी कुमारस्वामी ने गवर्नर वजूभाई वाला से मिलने का वक्त मांगा है। इस दौरान वह उन्हें अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं। विधायकों को पाले में लाने के लिए कैबिनेट फेरबदल से लेकर सीएम के चेहरे में बदलाव तक की कवायद फेल होने के बाद कुमारस्वामी यह फैसला ले सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक कुमारस्वामी विश्वास मत से पहले ही पद छोड़ सकते हैं।

सीएम एच.डी कुमारस्वामी ने गवर्नर वजूभाई वाला से मिलने का वक्त मांगा है। इस दौरान वह उन्हें अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं। विधायकों को पाले में लाने के लिए कैबिनेट फेरबदल से लेकर सीएम के चेहरे में बदलाव तक की कवायद फेल होने के बाद कुमारस्वामी यह फैसला ले सकते हैं।

बता दें कि स्पीकर रमेश कुमार ने सोमवार सुबह कहा था कि वह आज ही विश्वास मत पर वोटिंग कराएंगे। इससे पहले एचडी कुमारस्वामी ने स्पीकर से विश्वास मत प्रस्वात पर वोटिंग को 24 जुलाई तक टालने की मांग की थी, लेकिन स्पीकर ने इससे इनकार कर दिया। अब कहा जा रहा है कि विश्वास मत का सामना किए बगैर ही कुमारस्वामी सीएम पद से इस्तीफा दे सकते हैं।

दूसरी तरफ कांग्रेस और बीजेपी अपने-अपने पक्ष में बहुमत होने का दावा कर रहे हैं। हालांकि नंबर बीजेपी के ही पक्ष में लग रहे हैं। कांग्रेस-जेडीएस के पास 101 विधायकों का समर्थन है, जबकि बीजेपी का दावा है कि 107 विधायक उसके पाले में हैं। 105 विधायक खुद उसके हैं और दो निर्दलीय भी उसे समर्थन देने की तैयारी में हैं। ऐसे में साफ है कि विश्वास मत प्रस्ताव की स्थिति में कुमारस्वामी की सरकार गिर सकती है। गठबंधन सरकार की बात करें तो 66 कांग्रेस, 34 जेडीएस और 1 बीएसपी विधायकों के साथ उसके पास 101 का समर्थन है।

येदियुरप्पा ने कहा था, सोमवार तक की है सरकार

गौरतलब है कि बीजेपी बीते कई दिनों से विश्वास मत पर वोटिंग कराने के लिए अड़ी है। यही नहीं बीजेपी के सीनियर नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा था कि सोमवार को कांग्रेस-जेडीएस का गठबंधन सरकार का आखिरी दिन हो सकता है। ऐसे में अब उनकी भविष्यवाणी सही साबित हो सकती है।

Loading...
loading...

You may also like

भारत-वेस्टइंडीज सीरीज में नो बॉल का फैसला करेगा थर्ड अंपायर

Loading... 🔊 Listen This News दुबई। भारत-वेस्टइंडीज सीरीज