Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

अजीत हत्याकांड का कुख्यात आरोपी कुंटू की ढाई करोड़ की संपत्ति कुर्क

kuntu singh property seized

kuntu singh property seized

उत्तर प्रदेश के टॉप टेन अपराधियों में शामिल ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू सिंह की एक और संपत्ति आजमगढ़ पुलिस ने बुधवार को कुर्क कर ली। शहर के हरवंशपुर (बेलइसा) स्थित कुंटू की ढाई करोड़ की यह प्रापर्टी पत्नी वंदना सिंह के नाम पर बैनामा कराई गई थी।

जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के छपरा सुल्तानपुर निवासी ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू सिंह कुख्यात अपराधी है। पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू की हत्या के बाद इस पर गैंगेस्टर में मुकदमा किया गया। मार्च 2020 में इसकी सात करोड़ की संपत्ति जब्त की गई।

जीयनपुर कस्बा स्थित एक मकान को पुलिस ने ढहवा दिया। छह जनवरी को लखनऊ में मऊ के मोहम्मदाबाद के पूर्व ज्येष्ठ उप प्रमुख व पूर्व विधायक सीपू हत्याकांड के मुख्य गवाह अजीत सिंह की हत्या हो गई। इसमें भी कुंटू का नाम सामने आया। इसके बाद तो कुंटू पर कार्रवाई में तेजी आ गई। 9 जनवरी को पुलिस ने नीबी बेलइसा स्थित एक प्रापर्टी सीज की थी।

अवैध शस्त्र तस्कर गिरफ्तार, भारी मात्रा में अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद

इसके बाद नीबी में ही कुंटू की एक और प्रापर्टी चिन्हित की गई। 12 मार्च को डीएम ने इसे सीज करने का आदेश जारी कर दिया। बुधवार को एसपी सुधीर कुमार सिंह भारी संख्या में फोर्स के साथ स्वयं मौके पर पहुंचे और कुंटू की इस संपत्ति को कुर्क करने का नोटिस चस्पा कराने के साथ ही डुगडुगी भी पिटवाई। पुलिस की इस कार्रवाई को देखने के लिए मौके पर भारी भीड़ जुटी थी।

कुंटू के आर्थिक स्रोतों को नष्ट करने के क्रम में आज जो प्रापर्टी सीज की गई है, उसकी उसकी सरकारी कीमत तो 27.54 लाख रुपये ही है, लेकिन बाजारी कीमत ढाई करोड़ रुपये आंकी जा रही है। इस संपत्ति को भी कुंटू ने अपनी पत्नी के नाम से बैनामा कराया था। कुंटू और उसके सहयोगियों की और संपत्तियों पर भी पुलिस की नजर है। चिन्हिकरण की कार्रवाई हो रही है। इसके बाद उन संपत्तियों को भी कुर्क किया जाएगा। -सुधीर कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक, आजमगढ़।

Exit mobile version