Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लोगों की जेबों में पैसा न होने से दीपोत्सव न मना पाने को भी अभिशप्त हैं : लल्लू

ajay kumar lallu

अजय कुमार लल्लू

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सोमवार को कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण रोजी रोटी के लिये भटक रहे असंगठित मजदूर,किसान और युवा इस साल दीपावली का पर्व हर्षोल्लास से नहीं मना पायेंगे।

श्री लल्लू ने कहा कि बढ़ती मंहगाई, खत्म होते रोजगार, किसानों का करोड़ों रूपये का भुगतान बकाया, क्रय केन्द्रों की कमी एवं तमाम अनियमितताओं सहित धान की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य से बेहद कम पर होने व पराली के नाम पर योगी सरकार द्वारा की किये जा रहे किसानों के उत्पीड़न आदि जनविरोधी नीतियों से प्रदेश में त्राहि-त्राहि है। प्रदेश का सबसे बड़ा पर्व दीपावली नजदीक है लेेकिन लोगों की जेबों में पैसा न होने से हर्षोल्लासपूर्वक पवित्र पर्व दीपोत्सव न मना पाने को भी अभिशप्त हैं।

दीपोत्सव 2020 : भगवान राम की नगरी में लेजर शो होगा आकर्षण का केंद्र

उन्होने कहा कि प्रदेश के नौजवान, किसान, बुनकर, असंगठित मजदूर, रोजी-रोटी के लिए भटक रहे हैं। स्थिति इतनी भयावह है कि सरकार ने स्वयं राज्य में बेरोजगारी दुगुनी होने की बात विधानसभा में स्वीकार की है। इन्वेस्टर्स समिट के नाम पर प्रदेश की गरीब जनता की गाढ़ी कमाई के अरबों रूपये पानी की तरह बहाकर दो बड़े आयोजन किये गये मगर आज तक धरातल पर न तो कोई उद्योग लगा और न ही किसी को रोजगार मिला।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि योगी सरकार बनने के बाद तीन बार बिजली के दाम बढ़ाये गये, अधिभार लगाये गये, चार बार स्मार्ट मीटर बदले गये, इन सबका बोझ आम जनता की जेबों पर लगातार डाला गया। स्मार्ट मीटर के नाम पर प्राइवेट कंपनियों को लगातार फायदा पहुंचाया गया और जनता के पैसे की खुली लूट की गयी। मीटर रीडिंग और भार में कई गुना जम्पिंग भी होती रही और ऊर्जामंत्री लखनऊ की सड़कों पर साइकिल चलाकर इस भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने की कोशिश कर रहे हैं।

Exit mobile version