Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लखीमपुर खीरी रेप केस : पुलिस ने आंखें फोड़ने और जीभ काटने की बात नकारी

लखीमपुर खीरी रेप केस

लखीमपुर खीरी रेप केस

 

लखनऊ। बीते शुक्रवार को लखीमपुर खीरी में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जिले के ईसानगर थाना क्षेत्र के पकरिया गांव में एक 13 साल की दलित बच्ची के साथ गैंगरेप के बाद निर्मम हत्या कर दी।

परिजनों का कहना है की हत्या के दौरान उसकी आंखें फोड़ी गई और जुबान काटने की कोशिश हुई, लेकिन पुलिस आंख फोड़ने और जुबान काटने के बाद से इंकार कर रही है। वहीं पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को जेल भेज दिया है।

अखिलेश का योगी सरकार पर हमला, बोले-यूपी में बच्चियों व नारियों के उत्पीड़न की बाढ़

बता दें कि शुक्रवार की देर शाम ईसानगर थाना क्षेत्र में एक 13 साल की किशोरी का शव बरामद हुआ था। इसकी आंखों पर जख्म के निशान थे और खून बह रहा था। उसके मुंह से भी खून आ रहा था। हालांकि बच्ची के कपड़े सही सलामत है। इससे रेप की आशंका नहीं जताई जा रही थी, शनिवार देर रात आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्ची के साथ रेप की पुष्टि हुई है।

एडिशनल एसपी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि हत्या से पहले किशोरी से रेप किया गया था। बाद में उसकी गला घोट कर हत्या कर दी गई। उन्होंने लड़की की आंखें फोड़े जाने और जुबान काटने की बात को खारिज किया है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में एफआईआर दर्ज कर संतोष यादव और संजय गौतम को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है। एसपी ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और धारा 376 (डी) (सामूहिक बलात्कार) के तहत मामला दर्ज किया गया है। साथ उनके खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है।

Exit mobile version