Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लल्लू ने कहा- भाजपा सरकार के वादे चुनावी जुमले साबित हुए

Ajay Kumar Lallu

Ajay Kumar Lallu

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुये कहा कि 2017 के चुनावी घोषणा पत्र में जनता से जितने वादे किये गये थे उन वादों में से कोई भी पूरा नहीं किया गया।

श्री लल्लू ने मंगलवार को कहा कि कोरोना काल में समस्यायों से ग्रसित एम्बुलेंस चालक हड़ताल पर है, उनका नियमतिकरण नहीं हो रहा है साथ ही उन्हें वेतन भी नहीं मिल रहा है, ऐसी परिस्थिति में इन चालकों का परिवार की कैसे जीविका चलेगी, इस पर सरकार को कोई चिंता ही नहीं है। सरकार एम्बुलेंस चालको की समस्या का समाधान करने के बजाय उल्टा धमका रही है, हड़ताल के कारण प्रदेश के जरूरतमंद मरीजो को भी भारी परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है, लेकिन सरकार के कान पर तनिक भी जूं नहीं रेंग रही है।

उन्होने कहा कि शिक्षामित्र अपना पूरा समय सेवाओं में दे रहे है। 2017 में चंदौली की जनसभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वादा किया था कि एक साल के अंदर शिक्षामित्रों का स्थाई समायोजन किया जायेगा लेकिन साढे चार साल गुजर गये अभी तक कोई नियमतिकरण नहीं हो पाया, प्रदेश के हजारों शिक्षामित्रों ने आत्महत्या कर ली , उनके परिवार अनाथ हो गये लेकिन सरकार की संवेदना नहीं दिखी। यहा तक जो शिक्षामित्र पंचायत चुनाव में डयूटी पर गये थे, ड्यूटी के दौरान कोरोना के कारण उनकी मृत्यु हो गई उनके परिवार के एक सदस्य को सरकार द्वारा नौकरी देने का वादा भी अब तक पूरा नहीं हुआ।

मऊ के बेटा करेगा अमेरिका की यूनिवर्सिटी में रिसर्च, मिली 56 लाख की स्कॉलरशिप

श्री लल्लू ने कहा कि मनरेगा में काम करने वाले कर्मचारी निरंतर अपना मानदेय बढाने के लिए सरकार से मांग कर रहे है लेकिन सरकार उनको झूठे आश्वासन देकर धरना को स्थगित करा रही है लेकिन क्या धरना समाप्त कराने से समस्या का समाधान हो जायेगा। आज मंहगाई चरम सीमा पर है इसलिए सरकार को गंभीरता पूर्वक उनकी समस्याओं को देखते हुए उनका मानदेय बढ़ाने को तुरंत आदेश देना चाहिए।

Exit mobile version