Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लालू प्रसाद यादव को दुबारा जेल भेजने की उठी मांग

लालू प्रसाद यादव lalu prasad yadav

लालू प्रसाद यादव

पटना: चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता और आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को रिम्स डायरेक्टर के बंगले से वापस होटवार जेल भेजने की मांग उठ रही है। इस संबंध में झारखंड हाईकोर्ट में लोकहित याचिका दाखिल की गई है। याचिका मनीष कुमार ने दाखिल किया है। याचिका में आरोप लगाया गया कि लालू प्रसाद यादव लगातार जेल मैनुअल का उल्लंघन कर रहे हैं और सैकड़ों लोगों से रोज मिलकर न्यायालय के आदेश की अवहेलना कर रहे हैं। वे एक सजायाफ्ता हैं और उनको बंगले में रखना कहीं से भी उचित नहीं है।

प्रणब मुखर्जी के निधन पर राहुल गांधी ने इस तरह दी श्रद्धांजलि

याचिका में यह कहा गया है कि पहले भी लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले में जेल जाने पर अपने राजनैतिक हनक से शासन का दुरुपयोग कर बीएमपी गेस्ट हाउस में गिरफ्तार होने के बाद रह रहे थे। तब सर्वोच्च न्यायालय ने न्यायिक आदेश के तहत उन्हें बेऊर जेल पहुंचाया था। जिसकी चर्चा आज दाखिल याचिका में भी की गई है। बता दें कि याचिकाकर्ता के वकील के रूप में झारखंड हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता मनोज टंडन केस लड़ रहे हैं।

प्रणब मुखर्जी के निधन पर प्रधानमंत्री सहित इन नेताओं ने जताया शोक

याचिका दायर करने वाले वकील मनोज टंडन ने बताया कि हमने ऑनलाइन जनहित याचिका दायर की है। देखते हैं इसमें सुनवाई के लिए कब तारीख मिलती है। हालांकि हमारी ओर से हाई कोर्ट से तत्काल सुनवाई की मांग की गई है।

जानिए कैसा था प्रणब मुखर्जी का सियासी सफर

मालूम हो कि लालू प्रसाद यादव की तबियत ठीक नहीं है, इस वजह से डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें जेल से रिम्स शिफ्ट किया गया था। इसके बाद कोरोना वायरस के संक्रमण के डर को आधार बनाकर लालू प्रसाद यादव को रिम्स के डायरेक्टर बंगले में रखा गया है।

Exit mobile version