Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लालू प्रसाद यादव को बड़ा झटका, जमानत याचिका पर सुनवाई 27 नवंबर तक टली

लालू प्रसाद यादव lalu prasad yadav

लालू प्रसाद यादव

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के बीच शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को फिलहाल रांची जेल में ही रहना होगा।

बता दें कि शुक्रवार को दुमका कोषागार से गबन के मामले में उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई होनी थी, जिसे टाल दिया गया है। अब 27 नवंबर को उनकी याचिका पर सुनवाई होगी। सुनवाई छुट्टी की वजह से टाल दी गई। यदि उन्हें जमानत मिल जाती तो वे जेल से बाहर आ जाते, क्योंकि उन्हें तीन मामलों में पहले ही जमानत मिल चुकी है। उन्होंने अदालत में आधी सजा काटने और स्वास्थ्य के आधार पर जमानत याचिका दाखिल की थी।

विरोध करना हमारा जन्मसिद्ध अधिकार है कोई भी विरोध कर सकता है : रज़ा मुराद

यादव के अधिवक्ता देवर्षि मंडल ने कि इस मामले में अदालत ने शुक्रवार को सुनवाई निर्धारित की है। उनका मामला हाईकोर्ट में न्यायमूर्ति अपरेश कुमार सिंह की पीठ के सामने सूचीबद्ध किया गया था। उन्होंने कहा था कि यादव की ओर से दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में आधी सजा काटने के आधार पर जमानत प्रदान किए जाने की गुहार लगाई गई है।

बुनकरों-दस्तकारों, छोटे लघु उद्योगों को बिजली भुगतान में रियायत दी जाए : प्रियंका

उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद इस मामले में 42 माह जेल में रह चुके हैं। ऐसे में आधी सजा काटने के आधार पर उन्हें जमानत मिल जाने की संभावना है। सजा की आधी अवधि काट लेने के आधार के अलावा लालू की ओर से उन्हें किडनी, हृदय रोग व शुगर सहित 16 प्रकार की बीमारियां होने का भी दावा किया था। बता दें कि चारा घोटाले के चार मामलों में यादव को सजा मिली है, जिनमें से चाईबासा के दो मामले व देवघर के मामले में उन्हें पहले ही जमानत मिल चुकी है।

Exit mobile version