Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर नदीम अबरार अरेस्ट, CRPF के तीन जवानों की थी हत्या

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। आतंकी सगंठन लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर नदीम अबरार को गिरफ्तार किया गया है। नदीम लावेपोरा आतंकी हमले में शामिल था। इस हमले में आतंकियों ने सीआरपीएफ के तीन जवानों की हत्या की थी।

कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने कहा कि नदीम अबरार की गिरफ्तारी सुरक्षाबलों के लिए बड़ी सफलता है। वह कई हमलों और हत्याओं में शामिल रहा है। वहीं, अवंतीपोरा हमले को लेकर आईजी ने कहा कि इसके पीछे आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो विदेशी आतंकियों का हाथ है।

इससे पहले शनिवार शाम को जम्मू के नरवाल इलाके में पांच किलो आईईडी के साथ दो आतंकी गिरफ्तार किए गए थे। आतंकियों के कब्जे से हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक सामग्री बरामद की गई। आतंकवादियों को समय पर गिरफ्तार कर जम्मू शहर में एक बड़ी आतंकी साजिश को टाल दिया गया।

सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को किया ढेर, CRPF अधिकारी घायल

बता दें कि जम्मू पुलिस ने शहर के बाहरी इलाके में एक प्रमुख शॉपिंग मॉल के पास से दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। पुलिस को आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसी के आधार पर पुलिस ने ऑपरेशन शुरू किया। आतंकी शहर में हमले को अंजाम देने से पहले प्रमुख प्रतिष्ठानों की रेकी कर रहे थे।

इस ऑपरेशन में पुलिस की विभिन्न टीमें जुटी हुई थीं। आतंकवादियों से यह पता लगाया जा रहा है कि उनके अन्य साथी भी जम्मू में घुसने में सफल रहे हैं या नहीं। जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि जम्मू पुलिस ने 5 से 6 किलोग्राम वजन का एक आईईडी बरामद किया है। यह आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के गुर्गे से बरामद की गई। इसे किसी भीड़-भाड़ वाली जगह पर लगाया जाना था। इस रिकवरी से बड़ा आतंकी हमला टल गया है। पूछताछ के लिए संदिग्धों को उठाया गया है।

Exit mobile version