Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जवानों की शहादत का सेना ने लिया बदला, लश्कर-ए-तैयबा सरगना उजैर खान को किया ढेर

Uzair Khan

Uzair Khan

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग (Anantnag) में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) का सरगना उजैर खान (Uzair Khan) कोकेरनाग में एनकाउंटर (Encounter) में ढेर कर दिया है। एडीजीपी विजय कुमार ने बताया कि आतंकी सरगना उजैर की मौत हो चुकी है और उसकी बॉडी भी मिल गई है। एक और टेररिस्ट की डेड बॉडी दिख रही है। टेररिस्ट का हथियार भी मिला है, सर्च ऑपरेशन  अभी जारी है। अनंतनाग (Anantnag) में आतंकवाद विरोधी ऑपरेशन के बारे में कश्मीर पुलिस  के एडीजीपी विजय कुमार ने कहा कि सर्च ऑपरेशन  अभी जारी रहेगा क्योंकि कई इलाके अभी भी बचे हुए हैं। हम जनता से अपील करेंगे कि वे वहां न जाएं।

एडीजीपी विजय कुमार  ने कहा कि ‘हमारे पास 2-3 आतंकवादियों के बारे में जानकारी थी। संभव है कि हमें तीसरा शव कहीं मिल जाए। इसलिए हम तलाशी अभियान पूरा करेंगे। हमने लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) का शव ढूंढ लिया और उसे हासिल कर लिया गया है। हम एक और शव भी देख सकते हैं। हम तीसरे शव की तलाश कर रहे हैं।

ऑपरेशन के दौरान दो अन्य शव बरामद हुए हैं। इनमें से एक शव उजैर खान (Uzair Khan) का है। जबकि दूसरे आतंकी की पहचान अभी का जा रही है। गडूल ऑपरेशन घाटी में आतंकवाद के विरोध में चले लंबे ऑपरेशन की सूची में शामिल हो गया है। घने जंगल और सीधे पहाड़ में बनी प्राकृतिक गुफाओं ने ऑपरेशन को लंबा खींचे जाने में मदद की। इस ऑपरेशन में सुरक्षबलों की तरफ से ड्रोन व अन्य आधुनिक हथियार और उपकरण भी प्रयोग में ला गए।

कौन था आतंकी उजैर खान (Uzair Khan )?

कोकरनाग में हुई मुठभेड़ में तीन सुरक्षा अधिकारी और एक सैनिक वीरगति को प्राप्त हुए। इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा की शाखा टीआरएफ ने ली थी। हमले को अंजाम देने में 10 लाख का इनामी आतंकी उजैर खान (Uzair Khan)  शामिल था।

अनंतनाग में शहीदों की संख्या बढ़कर हुई 5, सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़ जारी

उजैर खान (Uzair Khan)  स्थानीय आतंकवादी था, जो कोकरनाग के नौगाम गांव का रहने वाला था। जून 2022 से उजैर आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba)  से जुड़ गया। मंगलवार को एडजीपी कश्मीर (ADGP Kashmir) ने बताया का गडूल जंगलों में हुई मुठभेड़ में उजैर खान (Uzair Khan)  समेत दो आतंकी मारे गए।

Exit mobile version