Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, चार मददगार गिरफ्तार

अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। जिसमें आतंकी संगठन के चार मददगारों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। पूछताछ में अहम खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है।

जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजों को अब सरकारी नौकरी नहीं मिलेगी। ना ही पासपोर्ट के लिए उन्हें अनापत्ति प्रमाणपत्र मिलेगा। जम्मू-कश्मीर पुलिस की सीआईडी इकाई ने पत्थरबाजी या विध्वंसक गतिविधियों में शामिल उन सभी लोगों को पासपोर्ट और सरकारी नौकरी के लिए जरूरी सुरक्षा अनापत्ति पत्र नहीं देने का आदेश दिया है।

कश्मीर में सीआईडी की विशेष शाखा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने आदेश जारी किया है कि पासपोर्ट और सरकारी नौकरी अथवा अन्य सरकारी योजनाओं हेतु सत्यापन के दौरान व्यक्ति की कानून-व्यवस्था उल्लघंन, पत्थरबाजी के मामलों और राज्य में सुरक्षा बलों के खिलाफ अन्य आपराधिक गतिविधियों में संलिप्तता की विशेष तौर पर जांच हो। ऐसे मामलों का मिलान स्थानीय थाने में मौजूद रिकॉर्ड से किया जाना चाहिए।

शिव भक्तों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलटी, मासूम सहित दो की मौत

आदेश में कहा गया है कि इस तरह के सत्यापन के दौरान पुलिस, सुरक्षाबलों और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के पास मौजूद डिजिटल सबूतों जैसे सीसीटीवी फुटेज, फोटोग्राफ, वीडियो और ऑडियो क्लिप को भी संज्ञान में लिया जाना चाहिए।

एसएसपी ने कहा कि अगर कोई व्यक्ति ऐसे मामलों में संलिप्त पाया जाता है तो उसको सुरक्षा मंजूरी देने से इनकार किया जाना चाहिए। उन्होंने अपने अधीन सभी क्षेत्र यूनिटों को इस आदेश का अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा है।

Exit mobile version