लखनऊ : भाजपा कार्यालय के सामने BTC अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज

BTC अभ्यर्थियों
Please Share This News To Other Peoples....

लखनऊ। गुरुवार को करीब 68500 सहायक अध्यापकों ने नियुक्ति नियमों में संशोधित शासनादेश को बचाने की मांग को लेकर भाजपा कार्यालय का घेराव किया। BTC अभ्यर्थियों की भारी संख्या को दखते हुए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। जिसमें दो महिला प्रदर्शनकारी समेत 3 BTC अभ्यर्थियों को पुलिस ने हिरासत में लिया। लाठीचार्ज के दौरान हुए भगदड़ में कई प्रदर्शनकारी चोटिल हो गये। हालांकि पुलिस ने होरसत में लिए हुए BTC अभ्यर्थियों को शाम को रिहा कर दिया। भाजपा कार्यालय के गेट के सामने प्रदर्शन कर नारेबाजी कर रहे अभ्यर्थियों को हटाने की कोशिश में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प भी हो गई।

BTC अभ्यर्थियों ने भाजपा कार्यालय पर की नारेबाजी

प्राथमिक स्कूलों में 68500 सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया पूरी कर नियुक्ति करने की मांग को लेकर आज काफी तादात में बीटीसी अभ्यर्थी भाजपा कार्यालय के गेट के सामने इकटठा हुए। गेट के सामने प्रदर्शन कर नारेबाजी कर रहे अभ्यर्थियों को हटाने की कोशिश में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठियां बरसा कर खदेड़ना शुरू कर दिया। लाठीचार्ज से सड़क पर भगदड़ मच गई इसमें कई महिला प्रदर्शनकारी चोटिल भी हुई। इस दौरान पुलिस ने कानपुर की खुशबू गंगवार, मैनपुरी की नेहा राजपूत और आजमगढ़ के अवनीश यादव को हिरासत में लिया था। हालांकि देर शाम पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को रिहा कर दिया।

ये भी पढ़ें : झांसी मंडल के जे.ई. भर्ती परीक्षा मे बड़ा फर्जीवाड़ा, पास परीक्षार्थी निकले अयोग्य 

राज्यमंत्री अनुपमा जायसवाल के घर पर हंगामा

भाजपा कार्यालय से खदेड़े गए BTC अभ्यर्थियों ने यूपी के बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार अनुपमा जायसवाल के आवास का घेराव किया। मंत्री के घर पर प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों में शामिल आदित्य पांडेय ने बताया कि सरकार ने 68,500 सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा से पहले बीती 21 मई और 9 जनवरी के शासनादेश में संशोधन करते हुए पास करने का अंक 30 व 33 फीसद कर दिया था। इनका आरोप है कि भर्ती विरोधी मानसिकता के लोगों ने मुख्यमंत्री के आदेश को उच्च न्यायालय के जरिये परीक्षा परिणाम घोषित करने पर रोक लगवा दी।

loading...

One thought on “लखनऊ : भाजपा कार्यालय के सामने BTC अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *