चीन के बाद भारत में हुआ यह कारनामा, XIAOMI का MI PAY लॉन्च

- in Tech/Gadgets

भारत की नंबर 1 स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi द्वारा भारत में Mi Pay लॉन्च किया गया है. शाओमी ने कहा कि चीन के बाद भारत ऐसा देश है जहां इसे लॉन्च किया गया है. यह पेमेंट सर्विस UPI बेस्ड बताई जा रही है. अगर आपने गूगल पे यूज किया है तो ये वैसा ही है और भारत में ये गूगल पे को टक्कर देता हुआ बताया जा रहा है.

बता दें कि इसे यूज करना काफी सिंपल है और गूगल पे की तरह ही आपको फोन नंबर से ये अकाउंट डीटेल्स फेच कर लेगा. इसके ऑफर्स की बात करें तो Mi Pay यूजर्स Redmi Note 7 और Mi TV भी जीत सकते हैं. इसके लिए आपको Mi Pay यूज करना पड़ेगा और MI Pay यूज करने के लिए MIUI के नए अपडेट को इंस्टॉल करना पड़ेगा. 

ऐप में QR कोड का ऑप्शन भी दिया गया है जिसे स्कैन करके आप पेमेंट कर सकते हैं. मनी सेंड और रिक्वेस्ट भी इसकी मदद से किया जा सकता है. इसका यूजर इंटरफेस कंपनी ने सिंपल ही रखा है. MIUI में इसे बेहतर तरीके से इंटीग्रेट किया है. शाओमी की माने तो MIUI के साथ ये बेहतर तरीके से काम करेगा. 

शाओमी ने बताया कि इसे एसएमस के जरिए आप यूज कर सकते हैं. यानी अगर आपके पास शााओमी का स्मार्टफोन है तो आप एसएमएस के जरिए इसे सेंड कर सकेंगे. जबकि एक उदाहरण यह है कि कॉन्टैक्ट ऐप्लिकेशन के जरिेए सेंड किया जा सकता है और आप इसे युटिलिटी बिल पे के लिए भी यूज कर सकेंगे. 

Loading...
loading...

You may also like

क्या आप जानते हैं? SBI के इस खास कार्ड के फीचर्स के बारे में 

🔊 Listen This News एसबीआई इन टच टैप