अधिवक्ता कल्याण की मांगों को लेकर लखनऊ में हल्ला-बोल प्रदर्शन

अधिवक्ताअधिवक्ता

लखनऊ। आम बजट में कल्याणकारी योजनाओं का प्रावधान न किए जाने के विरोध में मंगलवार को हजारों की संख्या में अधिवक्ता एकजुट हुए हैं। राष्ट्रव्यापी आंदोलन में अधिवक्ता कल्याण की मांगों के समर्थन में लखनऊ की समस्त बार एसोसियेशन का संयुक्त विराेध मार्च ग्लोब पार्क से हजरतगंज गांधी प्रतिमा की ओर बढ़ा।

तैनात सुरक्षा बलों ने बैरिकेडिंग के जरिए प्रदर्शनकारी अधिवक्ताओं को रोकने का प्रयास किया

मौके पर तैनात सुरक्षा बलों ने बैरिकेडिंग के जरिए प्रदर्शनकारियों को रोकने का प्रयास किया। राष्ट्रव्यापी आंदोलन में जिले के भी अधिवक्ताओं ने भाग लिया। मांगो को लेेकर बुलंद आवाज करते हुए अधिवक्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया। वहीं उत्तर प्रदेश बार काउंसिल सदस्य प्रदीप कुमार सिंह ने कहा कि देश के सभी अधिवक्ता एवं उनके परिवार हेतु जीवन बीमा, असामयिक मृत्यु पर कम से कम पचास लाख रूपये की व्यवस्था कराई जाए। साथ ही वकीलों व परिजनों की, किसी भी बीमारी की स्थिति में बेहतर मुफ्त चिकित्सा की व्यवस्था।

ये भी पढ़ें :-धनी की कमी से जूझ रही कांग्रेस के लिए कुबेर बनेंगी प्रियंका गांधी

उधर, सेंट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष आदेश सिंह, महामंत्री संजीव पांडेय, लखनऊ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील कुमार एवं महामंत्री सुरेश पांडेय एवं अवध बार एसोसिएशन के अध्यक्ष आनन्द मणि तथा बालकेश्वर श्रीवास्तव ने अधिवक्ता एवं पक्षकारों के कल्याण के लिए पांच हजार करोड़ वार्षिक बजटीय प्रावधान की मांग की है।

Loading...
loading...

You may also like

तिरंगे में लिपटा घर पहुंचा दूसरे शहीद मेजर का पार्थिव शरीर, आज होगा अंतिम संस्कार

देहरादून। पुलवामा हादसे के बाद शहीद मेजर विभूति