Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

जानें कब तक आ सकते हैं राजस्थान पुलिस भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड

rajasthan police Sipahi bharti

राजस्थान पुलिस सिपाही

नई दिल्ली| राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2019 के लिए जिला केंद्र की लिस्ट जारी कर दी गई है। अब उम्मीदवार जान सकते हैं कि उनका सेंटर किस जिले में है, यानी किस जिले में वे परीक्षा देंगे। इसके बाद इस सप्ताह के अंत तक एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए जाएंगे। एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट एसएसओ आईडी से डाउनलोड कर सकेंगे।

इस परीक्षा में 17.5 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे। इस परीक्षा के लिए पूरे राज्य में 600 केंद्र बनाएं जाएंगे। 5438 कांस्टेबल (जीडी और ड्राइवर) पदों के लिए यह भर्ती परीक्षा आयोजित की जा रही है। आपको बता दें कि कांस्टेबल भर्ती परीक्षा  6, 7 व 8 नवंबर को आयोजित की जाएगी। तीन दिन में 6 पारियों में परीक्षा आयोजित की जाएगी। हर दिन करीब 6 लाख उम्मीदवार परीक्षा में हिस्सा लेंगे।

कानपुर : रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड को उड़ाने की मिली धमकी, आरोपी गिरफ्तार

राजस्थान पुलिस की वेबसाइट www.police.rajasthan.gov.in पर प्रकाशित नोटिस के अनुसार, परीक्षा केंद्र शहर (जिले) के बारे में सूचना http://recruitn1e11t2.rajastha11.gov.i11/  पोर्टल पर जारी की गई। परीक्षा में कोरोना बचाव संबंधी गाइडलाइंस का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के लिए पहले भर्ती परीक्षा मई माह में आयोजित होने वाली थी लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसे टाल दिया गया था। इसके बाद इसे जुलाई में कराने की योजना थी लेकिन कोरोना के हालात नहीं सुधारे। अब आखिरकार इसे नवंबर के पहले सप्ताह में कराया जाएगा। पुलिस मुख्यालय ने इस परीक्षा के लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी है। आपको बता दें कि इन पदों के लिए 8वीं पास और 10वीं पास की योग्यता मांगी गई थी।

Exit mobile version