राशिफल जानें क्या कहता है आपका 14 अप्रैल 2019 का राशिफल

- in Main Slider, राशिफल
आज का राशिफलआज का राशिफल
Loading...

मेष – आपको अपने गुप्त शत्रुओं द्वारा बनाई गई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। अधिकारियों के साथ व्यवहार करते समय आपको सावधान रहना चाहिए और साथ ही उनके साथ विरोध करने से बचें। व्यावसायिक सन्दर्भ में कुछ नवीन परिवर्तन हो सकते हैंI आपका स्वास्थ्य कुछ हद तक प्रभावित हो सकता है। खर्च में वृद्धि होने की आशंका है, जो आपके तनाव का कारण बन सकती है। अविवाहित युवकों के जीवन में प्रेम का प्रवेश हो सकता है। आज संतान पक्ष के सन्दर्भ में आपको कुछ अच्छी खबर मिल सकती है।

वृष – आज आपका स्वभाव तर्कपूर्ण और जिद्दी हो सकता हैं। आप स्वयं को मुश्किल परिस्थितियों में देख सकते हैं। जहाँ तक हो सके तर्क –वितर्क से दूर रहेंने का प्रयास करें। पारिवारिक सदस्यों के साथ तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। आर्थिक सन्दर्भ में दिन सहायक नहीं है, इसलिए किसी भी प्रकार के निवेश से दूर रहने की कोशिश करें। पढ़ाई अथवा किसी व्यवसाय हेतु आपको यात्रा करनी पड़ सकती है। शुभ स्वास्थ्य हेतु आपको खान-पान की वस्तुओं के अजीब संयोजनों से दूर रहना चाहिए।

मिथुन – व्यावसायियों को नए रुझान, और रास्ते मिलेंगे जो उनकी नकदी में वृद्धि कर सकते हैं। आज आपकी वित्तीय स्थिति मजबूत होगी, और आपको धन संबंधी मामलों में सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं। आपका बचत आपके परिवार लाभकारी साबित होगा। आप अपने परिवार में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे, और उन्हें विभिन्न मामलों में आपकी मदद की आवश्यकता होगी। आपकी व्यावसायिक यात्रा के कारण घर में कलह होने की आशंका है। जो आपके में थोड़ा तनाव ला सकती है। बुजुर्ग अपने बच्चों को जीवन में सफलता प्राप्त करते हुए देख खुश रहेंगे। माता का स्वास्थ्य आपकी चिंता का कारण बन सकती है।

कर्क – व्यावसायिक सन्दर्भ में आज का दिन एक नए उद्यम के साथ शुरू कर सकते है या आप एक नए सौदे को अंतिम रूप दे सकते है जो भविष्य में आपके लिए अति लाभदायक सिद्ध होगा। व्यावसायिक और सामाजिक दायरे में सम्मान और प्रतिष्ठा हासिल करने के लिए दिन अनुकूल है। पारिवारिक जीवन आरामदायक और शांतिपूर्ण रहेगा। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे और आपकी संतुष्टि में वृद्धि करेंगे। आप आपने परिवार के सदस्यों के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी। आज के दिन आप बेहतर स्वास्थ्य का आनंद ले सकते हैं।

सिंह  – अपनी बुद्धिमत्ता के कारण हर काम को बेहतर ढंग से करेंगे। प्रभावशाली वाणी होने के कारण लोगों से आप अपनी बात मनवा सकेंगे। इन कारणों से आप अपने व्यवसाय में अच्छा कर पाएंगे और प्रचुर मात्रा में लाभ कमा पाएंगे। यात्रा से भी लाभ मिलेगा। संतान या शिक्षा को लेकर यदि आप कोई प्रयास कर रहे थे तो आपकी मेहनत का फ़ल आपको अवश्य मिलेगा। जीवनसाथी या किसी पारिवारिक सदस्य के साथ आज तू- तू, मैं -मैं हो सकती है। स्वास्थ्य शुभ रहेगा।

कन्या – आज आप में से कुछ अपनी योग्यता के अनुरूप पुरस्कार या तरक़्क़ी हासिल कर सकते हैं। शादी-ब्याह या कोई और आयोजन में शिरकत करने की संभावना भी है। यदि आप फिर विदेश-यात्रा के बारे में सोच रहे हैं, तो जल्दी ही इस दिशा में क़दम उठाएंगें। व्यावसायिक सन्दर्भ में आपके पास कई नवीन अवसर हो सकते हैं। अपने लक्ष्यों को आंखों से ओझल न होने दें। संबंधों में नकारात्मक परिस्थितियों से बचनें का प्रयास करें। अपने राज़ ख़ुद तक ही सीमित रखें। जीवनसाथी का स्वास्थ्य चिंता का कारण हो सकता है। इसके साथ बिगडते पारिवारिक संबध आपकी चिन्ताओं में वृद्धि कर सकते हैं।

तुला – व्यावसायिक सन्दर्भ में आज अपने आप को साबित करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता हो सकती है। वरिष्ठों को खुश करना थोड़ा  मुश्किल हो सकता है। इस अवधि के दौरान कड़ी मेहनत और विनम्र स्वभाव ही आपकी सफलता की कुंजी है। सुनिश्चित करें कि कोई आपके विरोध न कर पाए अन्यथा कठिन निर्णय आपकी प्रगति को अवरुद्ध कर सकता हैं। कयासों के लिए समय ठीक नहीं है। जीवनसाथी के साथ गैर-ज़िम्मेदाराना व्यवहार के चलते पारिवारिक जीवन अशांतिपूर्ण रह सकता है। भाई-बहनों के साथ तर्क आपको काफी उदास कर सकता है और आप खुद को असहाय महसूस कर सकते है। ठंड या कुछ अन्य अवरोधक बीमारियों के खिलाफ आपको अपने स्वास्थ्य की देखभाल करने की आवश्यकता है।

वृश्चिक – व्यापारिक और व्यावसायिक क्षेत्र में आप अधिकारियों से पूर्ण सहयोग प्राप्त प्राप्त करेंगे और कमाई में उन्नति संभव है। आप अत्यधिक लोकप्रिय रहेंगे और आपके परिवार के सदस्य आपको पूर्ण सहयोग प्रदान करेंगे। आप आत्मविश्वास से भरपूर होंगे। एक नए सौदे को अंतिम रूप देकर या एक नए व्यवसाय उद्यम में शामिल होकर व्यापार में एक बड़ी छलांग लगा सकते हैं। प्रेम संबंधों के सन्दर्भ में आपको सावधान रहने की आवश्यकता है।

धनु  – व्यावसायिक रूप से आज का दिन शुभ रहने वाला है। पदोन्नति या व्यावसायिक बेहतरी का प्रबल संकेत नजर आ रहे है। आपको लंबे समय से पोषित सपने एव परियोजना पर काम करने का अवसर मिल सकता है। व्यावसायिक गतिविधि में तेजी संभव है। आर्थिक रूप से आप बहुत अच्छा करेंगे और एक पुराना ऋण भी वसूल किया जा सकता है। आप भौतिक सुख पर खर्च कर सकतचे हैं। वस्तुओं के क्रय की ओर आकर्षित हो सकते हैं। विदेशी यात्रा भी अमल में आ सकती है। स्वैच्छिक कार्य, योग, ध्यान और कलात्मक कार्य आपको संतुष्टि प्रदान करेंगे। बच्चे आपके लिए गर्व और खुशी का स्रोत बनेंगे।

मकर – रचनात्मक लोग जीवन में अच्छा करेंगे। आपकी कल्पना और रचनात्मकता आपको प्रगति की राह पर ले जाएगी। आपके द्वारा अपने आप को अद्भुत और अनूठे तरीकों से व्यक्त करना दूसरों को प्रभावित करेगा और आप दूसरों का ध्यान अपनी ओर खींच पाएंगे। नई परियोजनाएं शुरू की जा सकती हैं और वित्तीय लाभ प्राप्ति के प्रबल संकेत है। शेयरों में निवेश के लिए अच्छा समय है। अपने शौक को विकसित करने के लिए यह एक अच्छा समय है। भविष्य में यह आपके लिए लाभदायक भी साबित हो सकती हैं। पारिवार में कोई शुभ कार्य संपन्न हो सकता है।

कुंभ – खेल-प्रेमियों को अपनी प्रतिभा दिखाने के अवसर मिलेंगे और वाहवाही भी मिलेगी। नौकरी करने वाले और व्यवसायी कुछ नई योजनाओं या प्रोजेक्ट में शामिल हो सकते हैं। आज आपको जटिल समस्याओं से उलझना पड़ सकता है। प्रेम संबंध मज़बूत होंगे और एकलों के जीवन में प्रेम प्रवेश कर सकता है। लाभ होगा और पुराना भुगतान भी मिल सकता है। यात्रा आपको एक नए उद्यम में प्रगति करने में मदद करेगी।

मीन – आपको विभिन्न स्तरों पर कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आप भ्रमित रह सकते हैं। इस स्थिति के कारण आप समय पर काम पूरा नहीं कर पाएंगें। इस समय संसाधनों की कमी के कारण कुछ व्यावसायिक योजनाओं को रोकना पड़ सकता है। स्वास्थ्य आपकी चिंता का कारण बन सकता है। उत्तरार्ध में हालात सुधरेंगे और कठिनाइयों का समाधान मिलेगा। आप अपने भाइयों, बहनों और दोस्तों के समर्थन और मदद से प्रगति करेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा। आपकी सामाजिक छवि बढ़ेगी।

मीन – आपको विभिन्न स्तरों पर कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आप भ्रमित रह सकते हैं। इस स्थिति के कारण आप समय पर काम पूरा नहीं कर पाएंगें। इस समय संसाधनों की कमी के कारण कुछ व्यावसायिक योजनाओं को रोकना पड़ सकता है। स्वास्थ्य आपकी चिंता का कारण बन सकता है। उत्तरार्ध में हालात सुधरेंगे और कठिनाइयों का समाधान मिलेगा। आप अपने भाइयों, बहनों और दोस्तों के समर्थन और मदद से प्रगति करेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा। आपकी सामाजिक छवि बढ़ेगी।

 

Loading...
loading...

You may also like

राजद नेता मीसा भारती बोली-मोदी डिनर की जगह स्वास्थ्य सेवाओं पर दें ध्यान

Loading... 🔊 Listen This News नई दिल्ली। राष्ट्रीय