Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

दिग्गज बॉक्सर मूसा का 38 साल की उम्र में निधन, मैच के दौरान आया हार्ट अटैक

boxer Musa

boxer Musa

नई दिल्ली। खेल जगत से एक काफी दुखद खबर सामने आई है. तुर्की मूल के जर्मन बॉक्सर मूसा अस्कान यामक (Boxer Musa Yamak) का दिल का दौरा (Heart Attack) पड़ने से रिंग के अंदर ही निधन हो गया. न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार 38 साल के मूसा युगांडा के हमजा वांडेरा से मुकाबले के दौरान तीसरे राउंड से पहले रिंग में गिर गए, जिसके बाद उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया.

म्यूनिख में आयोजित इस मुकाबले का दर्शकों के लिए लाइव प्रसारण किया गया था. तुर्की के अधिकारी हसन तुरान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर उल्लेख किया, ‘हमने अपने हमवतन मूसा अस्कान यामक को खो दिया, जो अलुक्रा के एक मुक्केबाज थे. उन्होंने कम उम्र में यूरोपीय और एशियाई चैंपियनशिप जीती थी.’

मूसा (boxer Musa)  पर दूसरे दौर में विपक्षी खिलाड़ी वांडेरा ने एक गहरा वार किया था, जिसके बाद वह लड़खड़ा गए थे. रिंग में गिरने के बाद मेडिकल टीम उनकी सहायता करने के लिए रिंग में आई, लेकिन वह तबतक जान गंवा बैठे थे. मूसा (boxer Musa)  को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने बॉक्सर को मृत घोषित कर दिया. तुर्की में जन्मे मूसा (boxer Musa) बॉक्सिंग रिग में अजेय थे और उनका 8-0 का रिकॉर्ड था. उन्होंने ये मुकाबले विपक्षी खिलाड़ियों को नॉकआउट करके जीते थे.

40 साल से किचन में बेकार पड़ा था फूलदान, बेचा तो मिले इतने करोड़ रुपए

बॉक्सिंग जगत में यह पहली ऐसी घटना नहीं है जहां एक युवा एवं होनहार मुक्केबाज ने अपनी जान गंवाई हो. यामक से पहले अर्मेनियाई मूल के रूसी मुक्केबाज अरेस्ट सहक्यान का इस साल 9 जनवरी को निधन हो गया था. 26 वर्षीय सहक्यान दस दिनों तक कोमा में रहे थे, जिसके बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था. राशिद अल-स्वैसत नाम के एक अन्य मुक्केबाज के भी पिछले साल विश्व युवा चैम्पियनशिप मुकाबले के दौरान रिंग में गिरने के बाद मौत हो गई थी. असामयिक निधन के समय राशिद महज 19 वर्ष के थे.

Exit mobile version