Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

कोरियोग्राफर सरोज खान की पहली बरसी पर इस निर्माता ने बायोपिक का किया ऐलान

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी लीजेंड्री कोरियोग्राफर सरोज खान को संगीतमय ट्रिब्यूट देने का फैसला टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार ने कर लिया है. सरोज खान का निधन 3 जुलाई 2020 में मुंबई में हुआ था. भूषण कुमार ने सरोज खान की लाइफ पर बायोपिक बनाने का ऑफिशियल अनाउंसमेंट किया है. इस फिल्म से जुड़ी आगे की जानकारी भी जल्द दी जाएगी.

मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान जिसने माधुरी दीक्षित, श्रीदेवी को अपने इशारे पर नचा उन्हें बॉलीवुड स्टार बना दिया अब उनकी लाइफ पर बायोपिक बनाई जाएगी. सरोज खान की कोरियोग्राफी का ही कमाल था कि उन्होंने माधुरी -श्रीदेवी के डांस स्किल को तराश कर कई हिट गाने इंडस्ट्री को दिए. वहीं करीना कपूर की आंखों की खूबसूरती पहचान उन्हें नचाने की ट्रेनिंग भी सरोज ने ही दी थी.

फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने ट्वीट कर सरोज खान की पुण्यतिथि पर भूषण कुमार के फैसले के बारे में जानकारी दी. तरण ने लिखा है कि ‘यह ऑफिशियल है..भूषण कुमार ने सरोज खान की Biopic बनाने की घोषणा की है…लीजेंड्री कोरियोग्राफर के बायोपिक के बारे में आगे की जानकारी की जल्द घोषणा की जाएगी.

सरोज खान ने करीब 2 हजार से अधिक गानों की कोरियोग्राफी की थी. 50 के दशक में बैकग्राउंडर डांसर के रुप में काम करना शुरू किया था. मात्र 13 साल की उम्र में 43 साल के बी सोहनलाल से शादी कर ली थी. हांलाकि ये शादी लंबी नहीं चल पाई. सरोज हिंदू फैमिली में पैदा हुई थीं, उन्होंने शादी के बाद इस्लाम धर्म अपना लिया था. सरोज खान अपने फिल्मी सफर में बेहद सफल रहीं हालांकि इसके लिए काफी संघर्ष किया था. उनकी पर्सनल लाइफ अच्छी नहीं रही. सरोज खान के बायोपिक में उनकी लाइफ से जुड़े कई अनछुए पहलुओं के बारे में जानने का मौका मिलेगा. माधुरी दीक्षित  समेत बॉलीवुड के कई स्टार की आंखे आज भी सरोज खान को याद कर नम हो जाती हैं.

Exit mobile version