Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

तेंदुए ने हमला कर किशोर को किया घायल, इलाके में फैली दहशत

Leopard

Leopard

उत्तर प्रदेश में बहराइच ज़िले के कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग अंतर्गत ककरहा रेंज के नौबना गांव में एक तेदुयें ने शौच क्रिया के लिये गये किशोर पर हमला कर घायल कर दिया।

वन विभाग के सूत्रों ने बताया कि कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के ककरहा रेंज अंतर्गत नौबना गांव जंगल से सटा हुआ है। गांव निवासी अखिलेश कुमार (10) बुधवार सुबह नित्यक्रिया के लिए खेत को गया था। इसी दौरान तेंदुआ जंगल से निकलकर आया। उसने बालक के हाथ को पकड़ लिया। बालक ने शोर मचाते हुए हाथ झिटकारा। शोर सुनकर आसपास के लोग दौड़ पड़े। इस पर तेंदुआ जंगल की ओर चला गया। लेकिन तब तक तेंदुए ने बालक के बायां हाथ को पूरी तरह से नोंच लिया। खून बहने लगा।

न दरोगा आलोक मणि तिवारी, वन रक्षक अमर सिंह समेत अन्य लोग मौके पर पहुंचे। वन दरोगा ने बताया कि घायल बालक का इलाज मोतीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया है। तेंदुए के हमले में बालक घायल हुआ है। वन दरोगा ने बताया कि प्रार्थना पत्र मिलने पर घायल बालक के परिवारीजनों को आर्थिक सहायता दी जाएगी।

डीएफओ आकाशदीप बाधवान ने बताया कि जिले में बीते चार दिन से लगातार बारिश हो रही है। तेज बारिश के चलते कई क्षेत्रों में जलभराव हो गया है। इसको देखते हुए जंगली जीव भी बाहर निकल रहे हैं। ऐसे में जंगल से सटे गांव के लोग संभलकर बाहर निकलें।

Exit mobile version