Site icon 24 GhanteOnline | News in Hindi | Latest हिंदी न्यूज़

36 घंटे बाद भी गलियों में घूम रहा है तेंदुआ, वन-विभाग ने जारी किया अलर्ट

जंगल से भटकर लखनऊ पहुंचा तेंदुआ अब भी गलियों में घुम रहा है। 36 घंटे बीत जाने के बाद भी वन विभाग उसे रेस्क्यू नहीं कर पा रही है। विभाग ने खतरे को देखते हुए अलर्ट जारी किया है। तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग और पुलिस की टीम लगातार प्रयास कर रही है।

जानकारी के अनुसार वन विभाग के अधिकारी लगातार तेंदुए को पकड़ने की कोशिश में जुटे हैं। लेकिन अब तक तेंदुआ हाथ नहीं आया है। इधर, वन विभाग ने बताया कि तेंदुआ वर्तमान में भाकामऊ के तरफ है और पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

वन विभाग के जिला अधिकारी रवि सिंह ने बताया कि देर रात तक भाकामऊ के इलाके में तेंदुआ का लास्ट लोकेशन मिला था। चूंकि अभी उसका लोकेशन नहीं मिल पा रहा है, इसलिए हम लोग सर्च में जुटे हैं। करीब पांच टीम इस अभियान को पूरा करने में लगी है और जल्द ही तेंदुए को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया जाएगा।

उन्होंने आगे बताया कि गोमती रिवर होने की वजह से पास के जंगल से कई बार जानवर बाहर आ जाते हैं। हमारा प्रयास है कि उसे फिर से जंगल में भेज दिया जाए। उन्होंने कहा कि तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग के साथ स्थानीय जू के भी कर्मचारी हैं।

आग का गोला बनी कासगंज-फर्रुखाबाद एक्सप्रेस, छह यात्री झुलसे

वन विभाग ने जारी किया अलर्ट- वन विभाग की ओर से तेंदुए के लेकर अलर्ट जारी किया गया है। विभाग ने कहा है कि अगर तेंदुए दिखे तो उससे छेड़छाड़ न करें और शांति व्यवस्था बनाए रखे। विभाग ने लोगों से अपील की है कि अपना दरवाजा बंद रखें और बच्चों को बाहर नहीं निकलने दें। साथ ही शाम के वक्त अकेले घर से बाहर न निकलें।

Exit mobile version